Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत में दिखी नरमी, जानिए आज का क्या है ताजा भाव

आज यानि सोमवार को सोने की खरीदारी का बेहतरीन मौका आया है। आज सोने-चांदी दोनों के भाव में गिरावट देखने को मिल रही है। आइए जानते है आज का ताज भाव...
Gold and Silver Price Today
Gold and Silver Price TodaySocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। आज यानि सोमवार को सोने की कीमत में भारी गिरावट देखने को मिल रही। खरीदारों के लिए आज का दिन अच्छा है। आज आप सोने की खरीदारी कर सकते है। वहीं चांदी का कुछ ऐसा ही हाल है। आइए जानते है सोने-चांदी की कीमत का ताजा हाल-

सोने का कीमत में भी तेजी

आज यानि सोमवार सुबह दुनिया भर में सोने की भाव में भी तेजी आई। वैश्विक सोने की कीमत 0.30% या 6 डॉलर ऊपर 1,991.20 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी। वहीं, सोने का वैश्विक हाजिर भाव इस समय 0.30% या 5.92 डॉलर की तेजी के साथ 1,991.92 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा है।

चांदी की कीमत में तेजी

सोने के साथ ही सोमवार सुबह चांदी की कीमतों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है। MCAX पर 5 सितंबर 2023 की डिलीवरी वाली चांदी (Silver Price Today) 0.10 फीसदी या 74 रुपये की बढ़त के साथ 73,821 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेड करती दिखी रही है।

सोने का वैश्विक भाव

शुक्रवार सुबह चांदी की वैश्विक कीमतों में मामूली बदलाव हुआ। कॉमेक्स पर चांदी वायदा 0.05% या 0.01 डॉलर की गिरावट के साथ 24.36 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी। वहीं, चांदी की वैश्विक हाजिर कीमत 0.29 फीसदी या 0.07 डॉलर की बढ़त के साथ 24.21 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करती हुई।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in