Gold Silver Price Today: सोने-चांदी को खरीदने का आज सुनहरा मौका, जानें आज क्या चल रहा भाव

आज यानि शनिवार को सोने-चांदी की रेट में लगातार गिरावट दिख रही है। इस के साथ आज सोने-चादी की खरीदारी कर सकते है। आइए जानते है आज का ताजा भाव...
Gold Silver Price Today
Gold Silver Price TodaySocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। आज यानि शनिवार को सोने-चांदी की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है। इसके साथ ही सोने-चांदी की खरीदारी के लिए आज का दिन काफी सही है। सोने-चांदी की गिरावट के कारण आज सोने-चांदी की बिक्री ज्यादा होने की संभावना। चलिए जानते है आज का ताजा भाव..

सोने की कीमत में दिखी गिरावट

आज यानी शनिवार को भोपाल के कीमती धातु बाजार में सोने की कीमत में गिरावट देखने को मिली। शुक्रवार को राजधानी में 24 कैरेट सोने की कीमत 59,200 रुपये प्रति 10 ग्राम थी।शनिवार को यह गिरकर 58,830 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गई।

चांदी की कीमतों में भी गिरावट आई

चांदी की बात करें तो आज यानी कि शनिवार को चांदी की कीमत में भी गिरावट आई। चांदी शुक्रवार को 81,500 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही थी, जो शनिवार को 2,000 रुपये कम थी। ऐसे में चांदी आज 79,500 रुपये प्रति किलो पर मिलेगी।

सोने की शुद्धता कैसे जानें?

सोने की शुद्धता को इंगित करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय मानकीकरण संगठन द्वारा हॉल मार्क निर्दिष्ट किए जाते हैं। अधिकांश सोना 22 कैरेट वजन में बेचा जाता है, लेकिन कुछ 18 कैरेट का उपयोग करते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in