गूगल Gmail को टक्कर देगा Elon Musk का Xmail, एक्स से जोड़ा जाएगा

Elon Musk Xmail: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) के मालिक एवं दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क (Elon Musk) फिर चर्चा में हैं। अब मस्क एक्स मेल ला रहे हैं।
एलन मस्क।
एलन मस्क।@elonmusk एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) के मालिक एवं दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क (Elon Musk) फिर चर्चा में हैं। अब मस्क एक्स मेल ला रहे हैं। इसकी सीधी टक्कर गूगल के जीमेल से होगी। वह ईमेल की दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं, उसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी है। मस्क ने कहा कि कि एक्समेल (Xmail) जल्द आने वाला है।

एक्समेल से जुड़ी ज्यादा जानकारी नहीं दी

हाल में सोशल मीडिया पर जीमेल के बंद होने की अफवाह उड़ी थी। अब मस्क के इस ऐलान से ईमेल सेगमेंट में बेताज बादशाह जीमेल को समस्या होगी। हालांकि, मस्क ने एक्समेल से जुड़ा ज्यादा डिटेल नहीं दिया है। माना जा रहा है कि इसे एक्स के साथ जोड़ा जाएगा। एक्स की सिक्योरिटी इंजीनियरिंग टीम के वरिष्ठ कर्मचारी ने मस्क से एक्समेल पूछा था। इस पर उन्होंने जवाब दिया कि यह आ रहा है।

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

एलन मस्क के इस ऐलान से सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। यूजर ने लिखा-जीमेल पर से मेरा भरोसा उठ गया है। एक ने लिखा-अब मैं अपना जीमेल ठीक वैसे इस्तेमाल करूंगा, जैसे मैं हॉटमेल इस्तेमाल करता हूं। सिर्फ कबाड़ के लिए। बता दें जीमेल दुनिया की सबसे बड़ी ईमेल सर्विस है। 2024 तक इसके 1.8 अरब यूजर्स हैं।

एक्सएआई में बनाया जाएगा एक्समेल

इससे पहले एलन मस्क ने कहा था कि वह एक्स को हर किसी के इस्तेमाल करने लायक बनाना चाहते हैं। माना जा रहा कि एक्समेल को मस्क की आर्टिफिशिअल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) कंपनी एक्सएआई में बनाया जाएगा। उधर, जीमेल बंद होने की अफवाह पर गूगल का कहना है कि यह कहीं नहीं जाने वाला। हमने बस इसे और ज्यादा रंग देने की कोशिश की है, जो जनवरी में हो चुका है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.