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क्रिएटर्स सोशल वीआर ऐप होराइजन वल्र्डस पर बेच सकते हैं वर्चुअल आइटम

सैन फ्रांसिस्को, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। मेटा ने मंगलवार को घोषणा की है कि वह अपने सोशल वर्चुअल रियलिटी (वीआर) ऐप, होराइजन वल्र्डस में नई सुविधाओं का परीक्षण कर रही है, जो क्रिएटर्स को आभासी वस्तुओं को बेचने और पैसा बनाने में मदद करेगी। विदयू स्टूडियोस के साथ बातचीत में, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि निर्माता मुद्रीकरण और मेटावर्स अर्थव्यवस्था वास्तव में महत्वपूर्ण है। जुकरबर्ग ने यूट्यूब पर विदयू स्टूडियो में पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, दो नई चीजें हैं जिनके बारे में मैं बात करना चाहता हूं। एक खरीददारी, दूसरी मूल रूप से वस्तुओं को बेचने और होराइजन वल्र्डस के अंदर चीजों तक पहुंचने की क्षमता, जो वाणिज्य समीकरण का हिस्सा है। कंपनी इस समय कुछ क्रिएटर्स के साथ इसे रोल आउट कर रही है। जुकरबर्ग ने घोषणा की, मैं क्रिएटर बोनस प्रोग्राम को लेकर भी वास्तव में उत्साहित हूं, जो हम उन लोगों के लिए शुरू कर रहे हैं जो एक अच्छी दुनिया का निर्माण कर रहे हैं। दिसंबर की शुरुआत में अमेरिका और कनाडा में ओकुलस क्वेस्ट वीआर हेडसेट यूजर्स के लिए होराइजन वल्र्डस को रोल आउट किया गया था। यह कुछ ही समय में 300,000 मासिक यूजर्स तक पहुंच गया। जुकरबर्ग के अनुसार, सभी उपयोगकर्ता जिनके पास होराइजन वल्र्डस तक पहुंच है, वे इन-वल्र्ड खरीदारी करने में सक्षम होंगे। जुकरबर्ग ने कहा, निर्माता मुद्रीकरण वास्तव में महत्वपूर्ण है, क्योंकि आप सभी को अपने आप को समर्थन देने और इन अनुभवों को एक अच्छा जीवन बनाने में सक्षम होना चाहिए। वीआर और क्वेस्ट कंपनी के मेटावर्स विजन के प्रमुख भाग हैं, लेकिन यह मेटावर्स को एक इंटरकनेक्टेड डिजिटल दुनिया के रूप में देखता है, जो फोन और कंप्यूटर जैसे अधिक परिचित प्लेटफार्मों के अलावा वीआर और एआर को पाटता है। कंपनी ने हाल ही में होराइजन वल्र्डस और होराइजन वेन्यू के लिए पर्सनल बाउंड्री की घोषणा की थी। व्यक्तिगत सीमा अवतारों को एक-दूसरे से एक निश्चित दूरी के भीतर आने से रोकती है, लोगों के लिए अधिक व्यक्तिगत स्थान बनाती है और अवांछित बातचीत से बचना आसान बनाती है। व्यक्तिगत सीमा डिफॉल्ट रूप से ऐसा महसूस कराएगी कि आपके अवतार और अन्य के बीच लगभग 4 फुट की दूरी है। --आईएएनएस एसकेके/एसकेपी

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