Share Market Opening: हरे निशान में कारोबार की शुरुआत, आज बाजार से बेहद खास उम्मीदें

Today Share Market Live:घरेलू शेयर बाजार में आज कारोबार हरे निशान में शुरू हुआ है। बाजार को सप्ताह के अंतिम दिन वैश्विक बाजारों की तेजी से सपोर्ट मिल रहा।
शेयर बाजार की ओपनिंग।
शेयर बाजार की ओपनिंग।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। घरेलू शेयर बाजार में आज कारोबार हरे निशान में शुरू हुआ है। बाजार को सप्ताह के अंतिम दिन वैश्विक बाजारों की तेजी से सपोर्ट मिल रहा। इससे पहले गुरुवार को सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट से रिकवर किए थे। घरेलू बाजार ओपनिंग के पहले से मजबूती के संकेत दिख रहे थे। गिफ्टी सिटी में निफ्टी का वायदा थोड़ी तेजी के साथ 21390 अंकों पर कारोबार कर रहा था। प्री-ओपन सेशन में सेंसेक्स 230 अंकों की तेजी के साथ 72 हजार के पास कारोबार कर रहा था। निफ्टी 40 अंकों की तेजी के साथ 21300 अंकों से कुछ नीचे था। वैसे, शुरुआती कुछ मिनटों में घरेलू बाजार ने रिकवरी दिखाई। सुबह 9:20 बजे बीएसई सेंसेक्स 90 अंकों की तेजी में 70950 अंक के पास कारोबार कर रहा था। निफ्टी 21300 अंकों के पार निकला था। आज शुरुआती संकेत बता रहे कि बाजार में सीमित दायरे में मूवमेंट रह सकता है।

एशियाई बाजारों में भी तेजी

आज एशियाई बाजार भी तेजी है। जापान का निक्की 0.36 फीसदी और टॉपिक्स 0.51 फीसदी ऊपर चढ़ा है। दक्षिण कोरिया की कोस्पी 0.43 फीसदी और कोस्डैक 0.33 फीसदी की मजबूत है। हांगकांग के हैंगसेंग का वायदा भी फायदे के साथ शुरुआत के संकेत दे रहा।

रैली बनाए रखने की दरकार

घरेलू शेयर बाजार में लगातार सात सप्ताह से रैली है। यह बाजार की सबसे लंबी रैली में से एक है। आज अच्छा प्रदर्शन करता है तो रैली का ट्रेंड 8वें सप्ताह में भी बरकरार रहने की संभावना है। पिछले सप्ताह शुक्रवार को सेंसेक्स 71472.36 अंकों पर बंद हुआ था। मतलब बाजार को लगातार आठवें सप्ताह में तेजी दर्ज करने के लिए 600 अंकों से ज्यादा की छलांग लगानी होगी।

शुरुआती कारोबार में बड़े शेयरों का हाल

शुरुआती कारोबार में बड़े शेयरों में मिला-जुला रुख दिखा था। आधे शेयर ग्रीन जोन और आधे रेड जोन में थे। टाटा स्टील में सबसे ज्यादा सवा फीसदी की तेजी थी। एक्सिस बैंक सबसे ज्यादा 0.60 फीसदी गिरा था। टाटा मोटर्स, सन फार्मा, जेएसडब्ल्यू स्टील, नेस्ले इंडिया, एचसीएलटेक और विप्रो के शेयर मजबूत थे। दूसरी ओर इंफोसिस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, टीसीएस के शेयर लुढ़के थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.