Business News :- पाकिस्तान में फिर मचा हाहाकार , पेट्रोल 300 रुपए के करीब

Pakistan Economy : पाकिस्तान की वित्त विभाग की अधिसूचना के मुताबिक, पेट्रोल की नई कीमत अब 17.50 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद यह बुधवार से 290.45 रुपये प्रति लीटर होगी।
Business News :- पाकिस्तान में फिर मचा हाहाकार , पेट्रोल 300 रुपए के करीब

नई दिल्ली , 16 अगस्त, रफ़्तार डेस्क : पाकिस्तान की नयी कार्यवाहक सरकार ने मंगलवार रात को पेट्रोल और हाई स्पीड डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी की घोषणा की है। इस बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल-हाई स्पीड डीजल की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं। सरकार ने इनकी कीमतों में 20 रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की है।

वित्त विभाग की अधिसूचना के मुताबिक, पेट्रोल की नई कीमत अब 17.50 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद यह बुधवार से 290.45 रुपये प्रति लीटर होगी। हाई स्पीड डीजल और भी महंगा होगा, और इसकी कीमत में 20 रुपये की बढ़ोतरी के बाद यह 293.40 रुपये प्रति लीटर पर उपलब्ध होगा। हालांकि किरोसिन और हल्के डीजल की कीमतों में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है।

Press Release
Press ReleaseHS

प्रमुख समाचार पत्र डॉन के अनुसार, वित्त मंत्रालय ने सोमवार को ही शपथ लेने वाले कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक की मंजूरी के बाद मंगलवार देर रात संशोधित कीमतों की घोषणा की। वित्त प्रभाग के मुताबिक, दो प्रमुख ईंधन की कीमतें इसलिए बढ़ाई गई क्योंकि पिछले पखवाड़े के दौरान अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम की कीमतें बढ़ी थीं।

खास बात यह है कि एक पखवाड़े में दूसरी बार यह बढ़ोतरी की गई है। देश की पिछली शहबाज शरीफ सरकार ने 01 अगस्त को पेट्रो-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की थी और अब कार्यवाहक सरकार आने के साथ कीमतों में इजाफा किया गया है। यानी केवल 15 दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में करीब 40 रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी कर दी गई है। सरकार के इस कदम से मुद्रास्फीति और बढ़ने की संभावना है।

अंतरराष्ट्रीय तेल बाजार के ताजा आंकड़ों के अनुसार, विश्व बाजारों में तेल कीमतों में भी वृद्धि का संकेत दिख रहा है। विश्व अर्थव्यवस्था और ऊर्जा उत्पादन के विकास के परिप्रेक्ष्य में, तेल की दुनियाभर में मांग और आपूर्ति के खेल में उतार-चढ़ाव की संभावना है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in