Business News : महिंद्रा ने ग्राहकों से 1 लाख XUV 700 कारों को वापस मंगाया

Mahindra & Mahindra ने एक्सयूवी700 के इंजन में तारों की जांच के लिए वापस बुलवाया है। उन सभी ग्राहकों के लिए नि:शुल्क निरीक्षण और सुधार की सुविधा प्रदान की जाएगी !
Business News : महिंद्रा ने ग्राहकों से 1 लाख XUV 700 कारों को वापस मंगाया

नई दिल्ली, 21 अगस्त , रफ़्तार डेस्क । महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M), भारतीय कार निर्माता कंपनी, ने एक लाख से अधिक कारों को वापस बुलवाया है जो मूल रूप से स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) एक्सयूवी700 के इंजन में वायरिंग (तार) संबंधी समस्या के कारण थे। यह एक प्रकरण है जो कंपनी के गुणवत्ता और उपभोक्ता संरक्षण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दिखाता है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, M&M ने शनिवार को शेयर बाजार को इस समस्या के बारे में सूचित किया कि उन्होंने 8 जून, 2021 से 28 जून, 2023 तक निर्मित 1,08,306 SUV एक्सयूवी700 के इंजन में तारों की जांच के लिए वापस बुलवाया है। इस कदम का उद्देश्य वायरिंग में गर्मी से आने वाले अंशिक कट के संभावित खतरों को पहचानना और उन्हें दूर करना है।

यह स्थिति उनकी ग्राहकों की सुरक्षा के प्रति कंपनी के प्रतिबद्धता को दर्शाती है, जिन्होंने उनके संतुष्टि को महत्वपूर्ण मानते हुए इस कदम का फैसला किया।

विशेषज्ञों के अनुसार, उपभोक्ता संरक्षण और गुणवत्ता पर जोर देने के चलते कंपनियों के लिए ऐसे प्रकरण एक महत्वपूर्ण मोड़ हो सकते हैं। यह उन्हें उनकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने का एक मौका प्रदान करता है और उन्हें उनके उपभोक्ताओं के विश्वास को बनाए रखने में मदद करता है।

कंपनी ने इसके साथ ही 16 फरवरी, 2023 से 5 जून 2023 तक बनी 3,560 SUV एक्सयूवी400 का भी परीक्षण करने की योजना बताई है। कंपनी ने उन सभी ग्राहकों के लिए नि:शुल्क निरीक्षण और सुधार की सुविधा प्रदान करने की प्रतिबद्धता दिखाई है जो इस समस्या से प्रभावित हो सकते हैं। ग्राहकों से कंपनी व्यक्तिगत रूप से संपर्क स्थापित करेगी और उन्हें इस मामले में नवाचार की जानकारी प्रदान करेगी।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.