Business News : 87 डॉलर प्रति बैरल के पास कच्चा तेल, पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर

विश्व भर के अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में एक उछाल देखने को मिल रहा है।
Petrol Diesel Price
Petrol Diesel PriceHS

नई दिल्ली - रफ़्तार डेस्क /हिन्दुस्थान समाचार विश्व भर के अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में एक उछाल देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटों में ब्रेंट क्रूड का मूल्य बढ़कर प्रति बैरल 87 डॉलर और डब्ल्यूटीआई क्रूड 83 डॉलर के करीब पहुंच गया है। यह वृद्धि सामान्य उपयोगकर्ताओं के लिए पेट्रोल और डीजल कीमतों में अवश्य असर डालेगी।

हालांकि, इस उच्चतम कच्चे तेल के मूल्य में, नागरिकों के लिए आम उपयोग की सामान्य उपलब्धियों में कोई परिवर्तन नहीं दिखा है।

भारतीय पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (इंडियन ऑयल) की वेबसाइट के अनुसार, शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर रही। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है, कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है, और चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर की दर पर उपलब्ध है।

विश्व बाजारों में ब्रेंट क्रूड का मूल्य प्रति बैरल 1.10 डॉलर यानी 1.29 फीसदी की तेजी के साथ 86.24 डॉलर पर पहुंच गया है। इसके साथ ही, वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) क्रूड की कीमत प्रति बैरल 1.27 डॉलर यानी 1.56 फीसदी की वृद्धि के साथ 82.82 डॉलर पर पहुंच गई है।

यहाँ तक की बाजार में कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के बावजूद, सरकारी पेट्रोलियम और गैस विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की उच्चतम संभावित मूल्यों में कोई बदलाव नहीं किया है।

अधिक ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.