Business: L&T को कल मिलेगा नया चेयरमैन, एसएन सुब्रमण्यन संभालेंगे कमान

L&T New Chairman: लार्सन एंड टुब्रो (एलऐंडटी) के नए चेयरमैन के रूप में एसएन सुब्रमण्यन एक अक्टूबर से पद संभालेंगे। मौजूदा चेयरमैन एएम नाइक उस दिन पद छोड़ रहे हैं।
एसएन सुब्रमण्यन।
एसएन सुब्रमण्यन।सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लार्सन एंड टुब्रो (एल एंड टी) के नए चेयरमैन के रूप में एसएन सुब्रमण्यन एक अक्टूबर से पद संभालेंगे। मौजूदा चेयरमैन एएम नाइक उस दिन पद छोड़ रहे हैं। वह सुब्रमण्यन को कमान सौंप रहे हैं। सुब्रमण्यन चेयरमैन और प्रबंध निदेशक होंगे। मुंबई में भव्य तरीके से नाइक का विदाई समारोह होगा। इसमें सिंगर सोनू निगम प्रस्तुति देंगे।

नई तकनीक अपनाने और तुरंत निर्णय लेने वाले

कंपनी में दोनों अधिकारियों के साथ काम कर चुके पूर्व कर्मचारी का कहना है कि एसएनएस और नाइक का अलग जलवा है। नाइक सामाजिक व्यक्ति रहे, जबकि एसएनएस का ध्यान कारोबार पर अधिक केंद्रित रहता है। वह नई तकनीक को अपनाने और तुरंत निर्णय लेने वालों में हैं। अंदरूनी सूत्रों का मानना है कि नाइक ने इस भूमिका के लिए एसएनएस को अच्छे से निखारा है। एल एंड टी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मैं दोनों के साथ काम करने में बेहद सहज हूं।

कंपनी की आय 1.83 लाख करोड़ रुपए

नाइक से छह साल गैर कार्यकारी चेयरमैन की भूमिका में एसएनएस को निखारने में गुजारे हैं। उदाहरण के तौर पर एल एंड टी ने माइंडट्री का अधिग्रहण किया। सूत्रों के मुताबिक जब एसएनएस और उनकी टीम ने सौदे की पहल की तो नाइक ने कीमत पर बात की थी। बता दें मार्च 2023 तक एल एंड टी का राजस्व 1.83 लाख करोड़ रुपए था। इसमें से 22 फीसदी कमाई कंपनी के आईटी और तकनीकी कारोबार से थी। जून तक चार लाख करोड़ रुपए का ऑर्डरबुक का एक चौथाई हिस्सा पश्चिम एशियाई बाजार से था।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in