Share Market: लिस्टिंग के 10 दिनों में ही इस Share में बंपर उछाल, 7वां सबसे अधिक सब्सक्राइब्ड PCU IPO बना

Share Market Update: भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी (IREDA) के शेयरों में मंगलवार को भी 20% की बढ़ोतरी दिखी।
शेयर बाजार।
शेयर बाजार। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी (IREDA) के शेयरों में मंगलवार को भी 20% की बढ़ोतरी दिखी। 12 दिसंबर को आई इस शानदार तेजी के साथ 32 रुपए के आईपीओ प्राइस वाला यह शेयर इंट्रा-डे में 102.02 रुपए पर पहुंचा। गौरतलब है कि लिस्टिंग के केवल 10 दिनों में शेयर अपने आईपीओ मूल्य से तीन गुना हो गया है। यह शेयर 29 नवंबर को सार्वजनिक किया गया था। यह इश्यू प्राइस से 87.5% अधिक पर समाप्त हुआ।

पिछले साल LIC और IREDA का पहला PSU IPO

मई 2022 में LIC के बाद IREDA का IPO पहला PSU IPO रहा। इसे 40 गुना सब्सक्राइब किया गया। यह दशक का 7वां सबसे अधिक सब्सक्राइब्ड पीएसयू आईपीओ बना है। लिस्टिंग बाद से 10 कारोबारी दिनों में IREDA के शेयरों में दो बार गिरावट आई है। सोमवार के 20% उछाल से पहले 8 दिसंबर को स्टॉक 10% बढ़कर बंद हुआ। फिलहाल IREDA के शेयर 12.2% बढ़कर ₹95.40 पर कारोबार कर रहे।

मार्केट कैपिटलाइजेशन भी 25,000 करोड़ पार

बता दें मंगलवार की उछाल के साथ IREDA का मार्केट कैपिटलाइजेशन भी 25,000 करोड़ को पार किया। मंगलवार के ट्रेडिंग सेशन में IREDA के 23 करोड़ शेयर पहले ही बदले हैं। सोमवार को 21 करोड़ शेयर और शुक्रवार को 26 करोड़ शेयर बदल गए थे। सोमवार को IREDA तब चर्चा में था, जब उसने PM-KUSUM स्कीम, रूफटॉप सोलर और ऋण के संबंध में अन्य बी-टू-सी सेगमेंट को लक्ष्य कर रिटेल डिवीजन लांच किया था। एक्सचेंज ने बुधवार (13 दिसंबर) से 49 शेयरों की सर्किट लिमिट को बदल दिया है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.