CNG Price Drop: महंगाई से बड़ी राहत; CNG के दाम घटे, जानें किन शहरों के लोगों को होगी कितने रुपए की बचत

CNG Price: सरकारी कंपनी महानगर गैस लिमिटेड (एमजीएल) ने कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमतों में 2.5 रुपये प्रति किलो की कटौती की है।
सीएनजी के दाम में कटौती।
सीएनजी के दाम में कटौती।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। सरकारी कंपनी महानगर गैस लिमिटेड (एमजीएल) ने कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमतों में 2.5 रुपये प्रति किलो की कटौती की है। कंपनी ने नया रेट 73.50 रुपये प्रति किलो तय किया है। नई कीमत आज रात 12 बजे से लागू हो जाएगी।

दाम में कटौती का कारण

कंपनी के मुताबिक CNG की कीमतों में कटौती का कारण लागत में कम आना है। ऐसे में कंपनी ने कीमतों घटाने का ऐलान किया है। अधिकारियों ने बताया कि कंपनी लगातार CNG को बढ़ावा देने को लेकर काम कर रही है। गैस की लागत में आई किसी भी कमी का लाभ कंपनी तुरंत ग्राहकों तक पहुंचाती है। CNG की कीमतों में कमी होने से खपत ट्रांसपोर्टेशन सेक्टर में बढ़ाई जा सकेगी। इससे प्रदूषण को कम करने में भी मदद मिलेगी।

पेट्रोल से 53% सस्ता पड़ेगी CNG

इसके साथ ही कंपनी द्वारा कहा गया है कि CMG की नई कीमतें लागू होने के बाद मुंबई के ग्राहकों को मौजूदा भाव पर पेट्रोल के मुकाबले CNG 53 प्रतिशत और डीजल के मुकाबले 22 प्रतिशत सस्ती पड़ेगी।

इन शहरों में कम होगी कीमत

जिन शहरों में एमजीएल (MGL) का नेटवर्क है, वहां पर यह कटौती लागू होगी। दिल्ली-एनजीआर (Delhi-NCR) आईजीएल द्वारा सीएनजी स्टेशनों का संचालन किया जाता है। वहीं, मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्रों में एमजीएल द्वारा सीएनजी स्टेशनों का संचालन किया है। बात दें दिल्ली में सीएनजी की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली में सीएनजी की कीमत 76.59 रुपये प्रति किलो ही है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.