Paytm के शेयर में बड़ी गिरावट, कंपनी के इस निर्णय से Share में बिकवाली

Paytm Share Price: ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम (Paytm) की पैरेंट कंपनी One97 Communications के शेयरों में आज बड़ी गिरावट आई है। शेयर 20 फीसदी गिरकर 650 रुपए पर आ गया।
पेटीएम कंपनी, जिसके शेयर के भाव गिरे हैं।
पेटीएम कंपनी, जिसके शेयर के भाव गिरे हैं।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम (Paytm) की पैरेंट कंपनी One97 Communications के शेयरों में आज बड़ी गिरावट आई है। शेयर 20 फीसदी गिरकर 650 रुपए पर आ गया। यह बुधवार को 813 रुपए पर बंद हुआ था। दरअसल, कंपनी ने तय किया है कि वह हायर टिकट साइज पर्सनल एवं मर्चेंट लोन पर फोकस करेगी। उनका कहना है कि इसमें रिस्क कंट्रोल में और डिमांड ज्यादा है। वहीं, कंपनी पोस्टपेड (बीएनपीएल) और 50 हजार रुपए से कम के पर्सनल लोन पर ध्यान केंद्रित करना बंद कर दिया। उसके बाद से शेयरों में बिकवाली दिख रही है।

मौजूदा लेंडिंग पार्टनर्स के साथ संबंध बरकरार

पेटीएम ने लेंडिंग पार्टनर्स खोने की अटकलों का खंडन किया है। उसने बताया कि लोन डिस्‍ट्रीब्‍यूशन के लिए 7 एनबीएफसी पार्टनर हैं। जबकि, यह 4QFY24 और 1QFY25 तक बड़े बैंक और दो बड़े NBFC को एकीकृत करने की प्रक्रिया में है। यह भी संकेत दिया कि आरबीआई द्वारा हाल में रिस्‍क वेट में बढ़ोतरी से उसकी ग्रोथ पर असर की आशंका नहीं है। दरअसल, ग्रोथ को सपोर्ट देने के लिए उसके पास पर्याप्त संख्या में पार्टनर हैं।

घाटा कम कर रही कंपनी

पेटीएम की पैरेंट कंपनी One97 Communications का घाटा सितंबर तिमाही में सालाना आधार पर आधा रहकर 290 करोड़ रहा। एक साल पहले की समान तिमाही में 571 करोड़ घाटा था। जून तिमाही में कंपनी का 357 करोड़ घाटा था। कंपनी का रेवेन्यू 32% YoY बढ़कर 2518.6 करोड़ हुआ है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.