आया और छा गया Bharti Hexacom का share; कमजोर बाजार में भी 32% ऊपर लिस्टिंग, निवेशकों ने छापे नोट

Bharti Hexacom share Price: बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में आज भारती हेक्साकॉम लिमिटेड की लिस्टिंग हो गई। कंपनी का शेयर इश्यू प्राइस से अधिक दाम पर लिस्ट हुआ।
बीएसई में लिस्टिंग के दौरान लगा भारती हेक्साकॉम का पोस्टर।
बीएसई में लिस्टिंग के दौरान लगा भारती हेक्साकॉम का पोस्टर।@BSEIndia एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। इस सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी आज (12 अप्रैल) को बाजार में गिरावट है। सेंसेक्स 430 अंक गिरकर 74,610 के लेवल पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी में भी 110 अंकों की गिरावट है। इसी बीच भारतीय एयरटेल की सब्सिडियरी कंपनी भारती हेक्साकॉम लिमिटेड की तेजी के साथ लिस्टिंग हुई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर कंपनी का शेयर 755.20 रुपए पर लिस्ट हुआ, जो इश्यू प्राइस से 32.49 प्रतिशत अधिक है। मार्केट विशेषज्ञों के मुताबिक निवेशकों को 47 प्रतिशत का मुनाफा हुआ है।

IPO का प्राइज बैंड 542 रुपए से 570 रुपए प्रति शेयर था

वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर इस कंपनी का शेयर 570 रुपए पर लिस्ट हुआ। यह इश्यू प्राइस से 32.5 प्रतिशत अधिक है। कंपनी ने IPO का प्राइज बैंड 542 रुपए से 570 रुपए प्रति शेयर तय किया था। इसका इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी IPO पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए 3 से 5 अप्रैल तक खुला था। अंतिम दिन यानी 5 अप्रैल को आईपीओ 30 गुना ज्यादा भरकर बंद हुआ था।

Bharti Hexacom का क्या है कारोबार?

साल 1995 में Bharti Hexacom की शुरुआत हुई थी। कंपनी राजस्थान समेत भारत के नॉर्थ-ईस्ट सर्किल के ग्राहकों को फिक्स्ड लाइन टेलीफोन और ब्रॉडबैंड सर्विस देती है। इसमें मिजोरम, मेघायल, नागालैंड, त्रिपुरा, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश शामिल हैं। 31 दिसंबर 2023 के आंकड़ों के अनुसार कंपनी के कुल 2.71 करोड़ ग्राहक हैं। भारती हेक्साकॉम में भारती एयरटेल की हिस्सेदारी 70 फीसदी है। कंपनी में 30 फीसदी हिस्सेदारी सरकारी कंपनी टेलीकम्यूनिकेशन कंसलटेंट्स ऑफ इंडिया लिमिटेड की है। इस सरकारी कंपनी ने ऑफर-फोर-सेल के माध्यम से शेयर बेचे हैं।

NSE के अधिकतर सेक्टर में गिरावट

आज NSE के ज्यादातर सेक्टोरल इंडेक्स में गिरावट दिख रही है। निफ्टी बैंक में 0.32%, निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज में 0.36%, निफ्टी फार्मा में 0.56%, निफ्टी हेल्थकेयर में 0.35%, FMCG में 0.29% की गिरावट है। निफ्टी ऑटो, निफ्टी मीडिया, निफ्टी रियल्टी और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में गिरावट है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.