Holiday on Eid: ईद पर इन राज्यों में बंद रहेंगे बैंक, शेयर मार्केट को लेकर भी अपडेट आउट

Eid-ul-Fitr 2024: देश में कल ईद-उल-फितर मनाया जाएगा। इस उपलक्ष्य पर कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। शेयर मार्केट भी बंद रहेगा।
ईद पर बैंक और शेयर बाजार बंद रहेंगे।
ईद पर बैंक और शेयर बाजार बंद रहेंगे।रफ़्तार।

नई दिल्ली, रफ़्तार। कल ईद है। ऐसे में कई राज्यों में बैंकों में अवकाश रहेगा। भारतीय रिजर्व बैंक ग्राहकों की सुविधा के लिए पहले ही बैंक हॉलिडे की लिस्ट जारी कर देता है। ताकि लोगों को बाद में परेशानी नहीं उठानी पड़े। गुरुवार यानी 11 अप्रैल को ईद पर चंडीगढ़, सिक्किम और केरल को छोड़कर पूरे देश में बैंकों में अवकाश है।

अप्रैल में इस-इस दिन बैंकों में अवकाश

13 अप्रैल- दूसरे शनिवार की छुट्टी।

14 अप्रैल- रविवार।

15 अप्रैल- बोहाग बिहू और हिमाचल दिवस पर गुवाहाटी और शिमला में बैंकों में अवकाश।

17 अप्रैल- रामनवमी पर जयपुर, कानपुर, लखनऊ, पटना, अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, देहरादून, गंगटोक, हैदराबाद,रांची, शिमला मुंबई, नागपुर में बैंक में अवकाश।

20 अप्रैल- गरिया पूजा के उपलक्ष्य पर अगरतला में बैंक बंद रहेंगे।

21 अप्रैल- रविवार।

27 अप्रैल- चौथा शनिवार।

28 अप्रैल- रविवार।

स्टॉक मार्केट बंद रहेगा

ईद पर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज बंद रहेगा। कमोडिटी और करेंसी डेरिवेटिव में भी ट्रेंडिंग बंद रहेगी। बता दें हर साल स्टॉक एक्सचेंज और कमोडिटी एक्सचेंज में छुट्टियों की लिस्ट प्रकाशित की जाती है। अगर, आप चाहें तो स्टॉक एक्सचेंज और कमोडिटी एक्सचेंज की वेबसाइट पर जाकर छुट्टियों की पूरी लिस्ट देख सकते हैं।

रामनवमी पर भी छुट्टी

इस महीने शनिवार, रविवार और ईद की छुट्टी के अलावा रामनवमी पर भी शेयर बाजार बंद रहेगा। 17 अप्रैल को एनएसई और बीएसई पर कारोबार नहीं होगा। अन्य सभी दिन शेयर बाजार में सामान्य रूप से कारोबार होगा।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in