एप्पल अमेरिका में हेडफोन बाजार में सबसे आगे: अध्ययन
सैन फ्रांसिस्को, 11 फरवरी (आईएएनएस)। सर्वेक्षण में शामिल करीब 50 फीसदी अमेरिकी उपभोक्ताओं के पास या तो एप्पल के एयरपॉड्स हैं या फिर एप्पल के बीट्स लाइनअप का उत्पाद है। एप्पल इंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, स्टेटिस्टा द्वारा किए गए अध्ययन में अमेरिका में 18 से 64 वर्ष की आयु के 4,220 वयस्कों से उनके द्वारा उपयोग किए जाने वाले हेडफोन के बारे में पूछा गया। यह पाया गया कि 34.4 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने एप्पल के एयरपोड्स का उपयोग किया। शायद और भी दिलचस्प तथ्य यह था कि दूसरा सबसे बड़ा हिस्सा बीट्स बाय ड्रे था, जिसे एप्पल द्वारा भी निर्मित किया गया था। बीट्स की बाजार में 15.3 फीसदी हिस्सेदारी है। शेष शेयरों में बोस 12.5 प्रतिशत, सैमसंग 12.2 प्रतिशत, जेबीएल और सोनी प्रत्येक 11.4 प्रतिशत, स्कलकैंडी 8.4 प्रतिशत और एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स 7.0 प्रतिशत पर थे। 2016 में लॉन्च किया गया, एयरपोड्स वायरलेस ईयरबड्स में एप्पल का पहला प्रयास था। तब से, एप्पल ने हाई-एंड एयरपोड्स प्रो और ओवर-ईयर हेडफोन एयरपोडस मैक्स को शामिल करने के लिए लाइनअप का विस्तार किया है। 2020 में, एप्पल के एयरपोड्स और बीट्स ऑडियो पहनने योग्य बाजार पर हावी थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने पूरे साल अनुमानित 108.9 मिलियन एयरपॉड्स और बीट्स डिवाइस भेजे। --आईएएनएस एसकेके/आरजेएस