WhatsApp में भी AI फीचर्स, 5 नए फीचर्स से आपके कई काम होंगे आसान

WhatsApp New Features : व्हाट्सएप पर बहुत जल्द नए अपडेट मिलेंगे। हालांकि इन फीचर्स को बीटा वर्जन के लिए रोल आउट किया गया है।
व्हाट्सएप पर आ रहे 5 नए फीचर्स।
व्हाट्सएप पर आ रहे 5 नए फीचर्स। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बेहद अच्छी खबर है। व्हाट्सएप पर बहुत जल्द एआई फीचर्स भी मिलेगा। इसके अलावा कई नए अपडेट आने वाले हैं। वैसे, व्हाट्सएप ने आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की है, लेकिन कई रिपोर्टों से इसका खुलासा किया गया है। ये फीचर्स हाल में बीटा वर्जन के लिए रोल आउट हुए हैं। व्हाट्सएप के इन नए फीचर्स से चैटिंग का अंदाज पूरी तरह से बदल जाएगा।

व्हाट्सएप इंटरनेशनल पेमेंट्स

इंटरनेशनल लेन-देन को सुव्यवस्थित करने के लिए व्हाट्सएप ऐसी सुविधा भी पेश कर रहा, जो भारतीय यूजर्स को सीधे एप से इंटरनेशनल भुगतान करने की मंजूरी देगा। यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) के जरिए यह सुविधा भारतीय बैंक खाताधारकों को विदेश में बिना परेशानी पैसे ट्रांसफर करने में सक्षम बनाएगी। यूजर्स के पास इंटरनेशनल पेमेंट फीचर को मैन्युअल रूप से एक्टिव करने और उस अवधि को चुनने का विकल्प मिलेगा।

AI फीचर्स

व्हाट्सएप पर बहुत जल्द एआई चैटबॉट दिख सकता है। मेटा के अपने एआई मॉडल द्वारा पॉवर्ड, मेटा एआई नामक यह चैटबॉट सीधे व्हाट्सएप पर मिलेगा। यूजर्स एप छोड़े बिना सवाल पूछ और जानकारी पा सकेंगे। इससे रियल टाइम में तुरंत जवाब या ट्रांसलेशन करना बहुत अधिक आसान होगा। यूजर्स व्हाट्सएप के अंदर एक नए जेनरेटर एआई-पॉवर्ड फोटो एडिटर का इस्तेमाल कर आसानी से अपनी फोटो को बेहतर बना सकेंगे।

द चैट लॉक फंक्शन भी

व्हाट्सएप प्राइमरी डिवाइस के अलावा लिंक डिवाइस पर भी चैट को लॉक करने का विकल्प देगा। अब यूजर्स लिंक किए गए डिवाइस पर लॉक की गई चैट तक पहुंचने को प्राइमरी फोन पर सीक्रेट कोड बना सकेंगे। इससे यह सुनिश्चित होगा कि संवेदनशील बातचीत सभी प्लेटफार्मों पर लोगों की नजरों से छिपी रहे।

"Suggested Chat " फीचर भी हो सकता है लॉन्च

नए कनेक्शन को सुविधाजनक बनाने और यूजर इंटरैक्शन को बढ़ावा देने के लिए एप में एक स्पेशल "Suggested Chat " फीचर भी लॉन्च हो सकता है। यह फीचर जो चैट लिस्ट में सबसे नीचे है, यूजर की अड्रेस बुक से उन दोस्तों को सुझाव देती है, जिनसे उन्होंने बात नहीं की है।

प्रिवेट मैसेज में कॉन्टैक्ट को टैग करने की सुविधा

सुरक्षा और निजतता के अलावा व्हाट्सएप ऐसी सुविधा भी डेवलप कर रहा, जो यूजर्स को प्रिवेट मैसेज में कॉन्टैक्ट को टैग करने की सुविधा देगा। यह नया फीचर यूजर को इंस्टाग्राम के स्टोरीज फीचर की तरह अपने स्टेटस अपडेट में कुछ कॉन्टैक्ट का जिक्र करने की मंजूरी देगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.