डीलिस्टिंग के बाद ICICI सिक्योरिटीज ICICI Bank की 100% सहायक कंपनी बन जाएगी

ICICI Bank, the second largest private sector lender, has approved the draft scheme for an arrangement for the delisting of ICICI Securities by issuing shares.
ICICI Bank
ICICI BankSocial Media

नई दिल्ली,रफ्तार डेस्क। आईसीआईसीआई ने गुरुवार को घोषणा की कि सूचीबद्धता समाप्त होने पर वह आईसीआईसीआई बैंक की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन जाएगी। कंपनी ने कहा कि उसके निदेशक मंडल ने कंपनी के इक्विटी शेयरों की डीलिस्टिंग के लिए व्यवस्था की एक मसौदा योजना को मंजूरी दे दी है।

अधिग्रहण के एक हिस्से के रूप में, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के शेयरधारकों को कंपनी के प्रत्येक 100 शेयरों के लिए आईसीआईसीआई बैंक के 67 इक्विटी शेयर मिलेंगे। आईसीआईसीआई बैंक आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के सार्वजनिक शेयरधारकों को उनके इक्विटी शेयर रद्द करने के बदले में इक्विटी शेयर जारी करेगा

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, हालांकि बैंक और कंपनी के बीच व्यापारिक तालमेल है, लेकिन बैंक पर विभागीय रूप से प्रतिभूति ब्रोकिंग व्यवसाय करने पर नियामक प्रतिबंधों के कारण विलय के माध्यम से एकीकरण की अनुमति नहीं है।

ICICI Bank
ICICI BankSocial Media

इसमें कहा गया है, "स्वतंत्र पंजीकृत मूल्यांकनकर्ताओं की मूल्यांकन रिपोर्ट के आधार पर, जिस पर मर्चेंट बैंकर ने निष्पक्ष राय दी है, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के सार्वजनिक शेयरधारकों को आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के प्रत्येक 100 इक्विटी शेयरों के लिए आईसीआईसीआई बैंक के 67 इक्विटी शेयर आवंटित किए जाएंगे।" .

विभिन्न नियामक मंजूरियों के बाद अधिग्रहण अगले 12-15 महीनों में पूरा होने की संभावना है।

31 मार्च, 2023 तक, आईसीआईसीआई बैंक के पास आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के 74.85 प्रतिशत इक्विटी शेयर थे और शेष 25.15 प्रतिशत इक्विटी शेयर जनता के पास थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in