Adani is Back: देश के सबसे अमीर शख्स बने गौतम अडानी, 2 दिन में इतनी बढ़ गई संपत्ति

Adani Networth: अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी फिर भारत के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक दो दिनों में अडानी की नेटवर्थ में 7.67 बिलियन की वृद्धि हुई है।
गौतम अडानी।
गौतम अडानी।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। अडानी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) फिर भारत के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक, पिछले दो दिनों में अडानी की नेटवर्थ में 7.67 बिलियन की वृद्धि हुई है। उनकी कुल नेटवर्थ आज सुबह 9:30 बजे तक 97.6 बिलियन डॉलर है। उन्होंने मुकेश अंबानी को पीछे छोड़कर टॉप पॉजिशन पाया है। अंबानी अब भारत के दूसरे सबसे अमीर शख्स हैं। उनकी कुल नेटवर्थ 97 बिलियन डॉलर है।

वर्ल्ड में अडानी 12वें नंबर पर

दुनिया के अरबपतियों की लिस्‍ट में भी अदाणी की रैंकिग बेहतर हुई है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के दुनिया के अरबपतियों की लिस्‍ट में अदाणी 12वें नंबर पर पहुंच चुके हैं। इन्होंने इस रैंकिंग में भी अंबानी को पछाड़ा है। लिस्‍ट में अंबानी 12वें पायदान से खिसकर 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

वर्ल्ड के टॉप-50 अरबपतियों में ये भारतीय भी शामिल

दुनिया के टॉप-50 अरबपतियों की लिस्‍ट में अडानी और अंबानी के अलावा दो भारतीय हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी और मुकेश अंबानी के अलावा शापूर मिस्त्री 34.6 बिलियन डॉलर नेटवर्थ के साथ 38वें नंबर पर हैं। आईटी सर्विस प्रोवाइडर HCLटेक्नोलॉजीज़ के को-फाउंडर शिव नादर 33 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ 45वें नंबर पर हैं।

शेयरों में बढ़त से अडानी की नेटवर्थ बढ़ी

अदाणी ग्रुप के शेयरों में बढ़त की वजह से गौतम अदाणी की नेटवर्थ में जबर्दस्त तेजी आई है। अदाणी-हिंडनबर्ग केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के कारण अडानी ग्रुप के शेयरों में इजाफा हुआ, जिससे ग्रुप का मार्केट कैप 15.60 लाख करोड़ रुपए के पार चला गया।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.