World Youngest Billionaire: 19 साल की लड़की दुनिया की सबसे युवा बिलेनियर, दौलत जानना चाहेंगे?

Youngest Billionaire:महज 19 साल की उम्र में एक को दुनिया की सबसे युवा अरबपति होने का खिताब मिला है।
दुनिया की सबसे कम उम्र की बिलियनर।
दुनिया की सबसे कम उम्र की बिलियनर।रफ़्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। हाल में फोर्ब्स ने दुनिया के सबसे अमीर लोगो की सूची जारी की है। इसमें 2781 लोगों के नाम दर्ज हैं। इस सूची में एक 19 वर्ष की लड़की का भी जगह नाम है। फोर्ब्स की बिलेनियर लिस्ट की मानें तो सिर्फ 19 साल की ब्राजीलियाई छात्रा लिविया वोइगट को दुनिया की सबसे यंग बिलेनियर युवती है। पहले यह खिताब इटली की 19 वर्ष की लड़की क्लेमेंटे डेल वेक्चिओ के पास था। वह लिविया वोइगट से महज दो महीने बड़ी हैं।

लिविया वोइगट का पूरा परिचय

सबसे युवा बिलेनियर लिविया वोइगट बिजनेस फैमिली से हैं। उनके परिवार की कंपनी बाजील की शीर्ष मोटर निर्माता कंपनियों में एक है। कंपनी का नाम WEG है। इस मोटर कंपनी में लिविया वोइगट का सबसे बड़ा पर्सनल शेयर है। लिविया वोइगट के दादा Werner Ricardo Voigt ने कंपनी की शुरुआत की थी। फोर्ब्स के अनुसार लिविया वोइगट की नेटवर्थ करीब 1.1 बिलियन डॉलर है।

भारत के सबसे युवा अरबपति

भारत के सबसे युवा अरबपतियों की लिस्ट में टॉप पर जेरोधा के फाउंडर नितिन कामथ और निखिल कामथ का नाम हैं। दिग्गज ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट सचिन और बिन्नी बंसल को भी भारत के सबसे युवा अरबपति का खिताब मिल चुका है।

सावित्री जिंदल भारत की सबसे अमीर महिला

फोर्ब्स की बिलेनियर्स की सूची में करीब 200 भारतीय हैं। भारत और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी हैं। जिंदल ग्रुप की चेयरपर्सन सावित्री जिंदल भारत की सबसे अमीर महिला हैं। उनकी नेटवर्थ 35.5 बिलियन डॉलर है।

Related Stories

No stories found.