पाकिस्तान से भारत आए हिंदू शरणार्थियों के घर पर चला बुल्डोजर, जानें क्या है IAS टीना डाबी से जुड़ा पूरा मामला?

जैसलमेर में पाकिस्तान से आए शरणार्थियों के घरों को ढहा दिया गया है। 150 से ज्यादा लोग बच्चों के साथ बेघर घूम रहे हैं।
पाकिस्तान से भारत आए हिंदू शरणार्थियों के घर पर चला बुल्डोजर, जानें क्या है IAS टीना डाबी से जुड़ा पूरा मामला?

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। जैसलमेर में जिला कलेक्टर टीना डाबी के आदेश पर UIT सहायक अभियंता की अगुवाई में पाकिस्तान से आए शरणार्थी हिंदुओं के घरों पर बुलडोजर चला दिया गया है। इसके बाद से ही कलेक्टर टीना डाबी की हर तरफ आलोचना हो रही है। कलेक्टर के आदेश के बाद जैसलमेर में पाकिस्तान से आए शरणार्थियों के घरों को ढहा दिया गया है। 150 से ज्यादा लोग बच्चों के साथ बेघर घूम रहे हैं। अब वे सब तपती धूप में खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं।

जोधपुर में भी चला था बुलडोजर

बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान में अत्याचारों और प्रताड़ना से पीड़ित होकर भारत आए हिंदु शरणार्थियों के आशियाने पर कुछ दिन पहले जोधपुर में भी इसी तरह बुलडोजर चलाया गया था।

कलेक्टर टीना डाबी ने दिया था आदेश

जैसलमेर के नगर विकास न्यास द्वारा अमर सागर पंचायत की जमीन से अतिक्रमण हटाने का काम मंगलवार को शुरू हुआ। जैसलमेर के अमर सागर क्षेत्र में रह रहे पाकिस्तान से आए हिंदु शरणार्थियों के मकानों को कलेक्टर टीना डाबी के आदेश पर गिरा दिया गया है। प्रशासन ने बताया कि ये पाक विस्थापित परिवार अमर सागर तालाब के किनारे अतिक्रमण करके मकान बनाए हुए थे।

क्या है मामला ?
इस मामले में अमरसागर के सरपंच ने यूआईटी और जिला कलेक्टर के पास शिकायत की थी कि उनकी जमीन पर अतिक्रमण किया जा रहा है। जिससे उनकी जमीन खराब हो रही है। उनकी शिकायत के बाद यूआईटी द्वारा करोड़ों की कीमत वाली जमीन को खाली कराने के लिए प्रशासन से मदद मांगी गई थी। उसके बाद प्रशासन द्वारा अतिक्रमण खाली करने के आदेश जारी किए गए थे।

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in