Rajasthan News: पीएम का कांग्रेस पर वार, कहा- गहलोत सरकार ने राजस्थान के युवाओं के बर्बाद किए 5 महत्वपूर्ण साल

PM ने कहा कि राजस्थान के लोगों ने कांग्रेस सरकार के कुशासन और भ्रष्टाचार से मुक्ति पाने का बिगुल फूंक दिया है। अशोक गहलोत सरकार ने राजस्थान के युवाओं के पांच महत्वपूर्ण साल बर्बाद कर दिए।
Rajasthan News: पीएम का कांग्रेस पर वार, कहा- गहलोत सरकार ने राजस्थान के युवाओं के बर्बाद किए 5 महत्वपूर्ण साल

जयपुर/नई दिल्ली, हि.स.। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि राजस्थान के लोगों ने कांग्रेस सरकार के कुशासन और भ्रष्टाचार से मुक्ति पाने का बिगुल फूंक दिया है। उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत सरकार ने राजस्थान के युवाओं के पांच महत्वपूर्ण साल बर्बाद कर दिए।

राजस्थान में होगा बदलाव

प्रधानमंत्री ने राजस्थान के जयपुर में भाजपा की ‘परिवर्तन संकल्प महासभा’ को संबोधित करते हुए कहा, “मैं स्पष्ट रूप से देख सकता हूं कि राजस्थान में बदलाव होगा। राज्य के कोने-कोने में आयोजित परिवर्तन यात्रा को लोगों का भरपूर समर्थन मिला, जो बताता है कि राजस्थान का मौसम बदल चुका है।” उन्होंने कहा, “पिछले पांच वर्षों में कांग्रेस ने जिस तरीके से राजस्थान में सरकार चलाई है, वह जीरो नंबर पाने लायक है।

युवाओं के पांच साल हुए बर्बाद

गहलोत सरकार ने यहां के युवाओं के 5 महत्वपूर्ण वर्ष बर्बाद कर दिए। इसलिए राजस्थान के लोगों ने ठान लिया है कि कांग्रेस सरकार को हटाएंगे और भाजपा को वापस लाएंगे।”

पेपर लीक माफिया पर की जाएगी सख्त कार्रवाई

प्रधानमंत्री ने विश्वास दिलाया कि राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद पेपर लीक माफिया पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पेपर लीक की घटनाओं ने राजस्थान को शर्मसार कर दिया है। कांग्रेस सरकार पेपर-लीक माफिया को बचा रही है। हमने भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गारंटी दी है। आज, हर कोई भ्रष्टाचार में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई देख सकता है।

महिला वोट पर साधा निशाना

संसद और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने वाले नए कानून का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने जनसमूह से सवाल किया कि महिला आरक्षण विधेयक कौन लाया? भीड़ की ओर से मोदी-मोदी की गूंज पर कहा, “आपका उत्तर गलत है, यह मैं नहीं, आपके वोट की ताकत है जिसने इसे संभव बनाया है।”

कांग्रेस ने दबाव में किया समर्थन

कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन को महिला सशक्तिकरण का विरोधी बताते हुए मोदी ने कहा, “कांग्रेस 30 साल पहले महिला आरक्षण ला सकती थी लेकिन वे कभी नहीं चाहते थे कि महिलाओं को आरक्षण मिले। कांग्रेस और 'घमंडिया' गठबंधन के साथी महिला आरक्षण के खिलाफ हैं। अब महिलाओं के दबाव में कांग्रेस ने महिला आरक्षण बिल का समर्थन किया है।”

पीएम ने राजस्थान में करप्शन पर किया वार

राज्य की लचर कानून व्यवस्था का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में निवेश बढ़े, यहां नए कारखाने लगें, नई फैक्ट्रियां लगें, ये जरूरी है। लेकिन जहां कदम-कदम पर करप्शन हो, जहां लाल डायरी में काली करतूतें हों, हर कोई कट और कमीशन में व्यस्त हो, वहां कौन पैसा लगाना चाहेगा? जहां सरेआम गला काटने की घटनाएं हों और सरकार मजबूर हो, वहां कैसे निवेश होगा?

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in