PM मोदी के भव्य स्वागत के लिए काशी की जनता ने बिछाए पलक पावड़े, यहां देखें उनके पूरे दिन का प्रोग्राम

PM Modi News: नरेन्द्र मोदी शनिवार को कुछ ही देर में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत के लिए काशी की जनता और भाजपा कार्यकर्ताओं ने पलक पांवड़े बिछा दिए हैं।
PM मोदी के भव्य स्वागत के लिए काशी की जनता ने बिछाए पलक पावड़े, यहां देखें उनके पूरे दिन का प्रोग्राम

वाराणसी, हि.स.। PM Modi in Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को कुछ ही देर में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत के लिए काशी की जनता और भाजपा कार्यकर्ताओं ने पलक पांवड़े बिछा दिए हैं। प्रधानमंत्री की जगह-जगह पुष्प वर्षा, शंखध्वनि और ढोल नगाड़े की थाप पर स्वागत की तैयारी है।

खुली जीप में करेंगे सवारी

प्रधानमंत्री गंजारी में खुली जीप में सवार होकर जनता का अभिवादन करते हुए सभा मंच तक पहुंचेंगे। गंजारी में प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इस मौके पर क्रिकेट के नामचीन खिलाड़ी भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में कुल 1565 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे। मोदी रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में सांसद सांस्कृतिक महोत्सव में कलाकारों की प्रस्तुति देखकर उनको सम्मानित भी करेंगे।

पोर्टल की होगी लॉन्चिंग

सांसद प्रतियोगिता काशी 2023 का पोर्टल लांच करेंगे। महिलाओं के आरक्षण के लिए लाए गए नारी शक्ति वंदन अधिनियम के लोकसभा और राज्यसभा से पारित होने बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे प्रधानमंत्री का स्वागत नारी शक्ति करेंगी।

पांच हजार महिलाओं से करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री मोदी सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय में करीब पांच हज़ार से अधिक महिलाओं से संवाद भी करेंगे। प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लगभग 06 घंटे रहेंगे। प्रधानमंत्री के जनसभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रशासन और भाजपा संगठन ने बड़ी तैयारियां की हैं। जनसभा में 50 हजार से अधिक लोगों के आने का अनुमान है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बाबतपुर एयरपोर्ट, राजा तालाब के गंजारी जनसभा स्थल, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर और संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय मैदान पर सुरक्षा व्यवस्था की किलेबंदी की गई है।

प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी में विभिन्न कार्यक्रम
दोपहर 12.30 बजे- बाबतपुर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे, अपरान्ह 01 बजे- जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे, अपराह्न 03 बजे- हेलिकॉप्टर से पुलिस लाइन मैदान आएंगे। अपराह्न 3.30 बजे- संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान में नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में पहुंचेंगे। 4.15 बजे- काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव 2023 का समापन और अटल विद्यालय के लोकार्पण के लिए रुद्राक्ष पहुंचेंगे, 5.50 बजे- रुद्राक्ष से एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे और शाम 6.30 बजे- प्रधानमंत्री दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Related Stories

No stories found.