Ayodhya Ram Mandhir: अयोध्या राम मंदिर में गूंजेगा लता जी का गाया राम भजन, निधन से पहले किया था रिकॉर्ड

Lata mangeshkar Song: भारत रत्न, स्वर कोकिला लता मंगेशकर अब इस दुनिया में नहीं हैं। अपने मधुर स्वर के कारण जिंदा हैं और रहेंगी। खास बात है कि लता जी का गाया राम भजन अयोध्या राम मंदिर में गूंजेगा।
स्वर कोकिला एवं भारत रत्न लता जी और अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर।
स्वर कोकिला एवं भारत रत्न लता जी और अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भारत रत्न, स्वर कोकिला लता मंगेशकर अब इस दुनिया में नहीं हैं। वो हम सबके के बीच अपने मधुर स्वर के कारण जिंदा हैं और रहेंगी। सबसे खास बात है कि लता जी का गाया राम भजन और श्लोक अयोध्या राम मंदिर में गूंजेगा। दरअसल, लता जी ने अपने निधन से पहले अयोध्या राम मंदिर के लिए राम भजन और श्लोक रिकॉर्ड किए थे। जब राम मंदिर का उद्घाटन होगा, तब उनकी आवाज राम मंदिर में गुंजे।

मंदिर के उद्घाटन समारोह में भी शामिल होना चाहती थीं

यह राम भजन लताजी की आखिरी रिकॉर्डिंग है। उन्होंने तब इसे रिकॉर्ड किया था, जब वह मुश्किल से अपने पैरों पर खड़ी होती थीं। उन्होंने संगीतकार मयूरेश पई को बुलाकर कहा था कि वह अयोध्या में राम मंदिर के लिए कुछ चुनिंदा राम भजन, श्लोक और मंत्र बनाना चाहती हैं। उनकी इच्छा थी कि वे जनवरी 2024 में अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल हों।

स्वास्थ्य खराब होने पर भी रिकॉर्ड करती रहीं

इस ऐतिहासिक रिकॉर्डिंग की पुष्टि कर संगीतकार मयूरेश पई ने कहा कि वह अपने अंतिम समय में गा रहीं और अंत तक काम कर रही थीं। उनकी ख्वाहिश थी कि उनकी आवाज राम मंदिर का हिस्सा बने। उन्होंने सुनिश्चित किया कि वह अपनी रिकॉर्डिंग करती रहें, भले उनका स्वास्थ्य खराब हो रहा था। मैं अब तक जिससे भी मिला, उन सभी में वह सबसे बहादुर व्यक्ति थीं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in