World Cup में ऐतिहासिक Air Show करने वाली सूर्य किरण एरोबेटिक टीम को जानें, कल 10 मिनट का करेगी शो

World Cup 2023 Final: क्रिकेट के महामुकाबले में 24 घंटे शेष है। पूरे देश में जश्न की तैयारी है। इसकी वजह है इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया एक भी मैच नहीं हारी है।
अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम, जिसके ऊपर कल वायुसेना की टीम एयरशो करेगी।
अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम, जिसके ऊपर कल वायुसेना की टीम एयरशो करेगी। @ICC एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। क्रिकेट के महामुकाबले में 24 घंटे शेष है। पूरे देश में जश्न की तैयारी है। इसकी वजह है इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया एक भी मैच नहीं हारी है। इस दिन को खास बनाने के लिए भारतीय वायुसेना की खास टीम एयर शो करेगी। बता दें भारतीय वायु सेना की सूर्य किरण एरोबेटिक टीम वर्ल्ड कप फाइनल से पहले 10 मिनट का एयर शो करेगी।

राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय एयर शो के लिए फेमस

वायुसेना की सूर्य किरण टीम को आधिकारिक ब्रांड एंबेसडर के रूप में नामित किया गया है। यह भारतीय वायुसेना के 52वें स्क्वाड्रन का हिस्सा है। इसकी स्थापना 1996 में हुई थी। इस बार खास एयर शो की वजह से मैच का रोमांच दोगुना होने जा रहा है। बता दें सूर्य किरण टीम राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर एयर शो और प्रदर्शन के लिए जानी जाती है। यह पहले भी कई प्रदर्शन कर चुकी है।

72 शहरों में 500 से अधिक शो कर चुकी

इसके प्रदर्शन की पहचान विजय निर्माण में लूप युद्धाभ्यास, बैरल रोल युद्धाभ्यास और आकाश में कई क्रिएटिंग शेप्स है। आमतौर पर टीम हर साल 30 से अधिक शो करती है। एरोबैटिक युद्धाभ्यास की जटिलताओं में महारत हासिल करने के लिए टीम सदस्यों को कठोर प्रशिक्षण मिलता है। टीम देश के 72 शहरों में 500 से अधिक प्रदर्शन कर चुकी है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in