अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर प्रियंका गांधी ने लिखा, 'ये असंवैधानिक, PM मोदी को ये शोभा नहीं देता'

अरविंद केजरीवाल को एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने गिरफ्तार कर लिया है। अरविंद केजरीवाल को ED ने शराब घोटाला मामले में को-कॉन्स्पिरेटर माना है।
प्रियंका गांधी ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को असंवैधानिक बताया है।
प्रियंका गांधी ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को असंवैधानिक बताया है।Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को असंवैधानिक बताया है। प्रियंका ने ट्विटर (अब X) में एक पोस्ट में लिखा है कि ये पीएम नरेंद्र मोदी को शोभा नहीं देता है। ज्ञात हो कि अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया है, ED ने दिल्ली के शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल को कोकॉन्स्पिरेटर बनाया है।

प्रियंका गांधी ने अपने पोस्ट में लिखा, "चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह टार्गेट करना एकदम गलत और असंवैधानिक है। राजनीति का स्तर इस तरह से गिराना न प्रधानमंत्री जी को शोभा देता है, न उनकी सरकार को।"

प्रियंका ने आगे लिखा कि पीएम मोदी और सरकार के दूसरे नेताओं को अपने अलोचकों से चुनावी रणभूमि में लड़ना चाहिए, उनका डटकर मुकाबला करना चाहिए। प्रियंका ने लिखा कि सरकार के नेता अपने विरोधियों की नीतियों और काम करने के तरीकों पर हमला कर सकते हैं, यही लोकतंत्र है। लेकिन जिस तरह से सरकार सरकारी संस्थाओं का इस्तेमाल अपना राजनीतिक मकसद पूरा करने के लिए कर रही है ये लोकतंत्र के हर उसूल के खिलाफ है।

प्रियंका ने लिखा, "देश के विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज़ कर दिये गये हैं, तमाम राजनीतिक दलों और उनके नेताओं पर ED, CBI, IT का दिन रात दबाव है, एक मुख्यमंत्री जेल में डलवा दिये गये हैं, अब दूसरे मुख्यमंत्री को भी जेल ले जाने की तैयारी हो रही है। ऐसा शर्मनाक दृश्य भारत के स्वतंत्र इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है।"

आपको बता दें कि 21 मार्च की सुबह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर सिस्टमैटिक ढंग से कांग्रेस को कमज़ोर करने का आरोप लगाया था। वहीं राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि सरकार ने कांग्रेस के सारे अकाउंट फ्रीज़ कर दिए हैं। स्थिति ये हो गई है कि कांग्रेस के पास चुनाव लड़ने, यहां तक कि ट्रेन की टिकट करने के पैसे तक नहीं हैं।

Related Stories

No stories found.