राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के संबोधन पर वित्त मंत्री सीतारमण ने जताया कड़ा विरोध

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश के विकास के लिए हमें मिलकर काम करना होगा। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के संबोधन शुरू होते ही ममला गरमा गया।
राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के संबोधन पर वित्त मंत्री सीतारमण ने जताया कड़ा विरोध

नई दिल्ली, हि.स.। कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश के विकास के लिए हमें मिलकर काम करना होगा। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के संबोधन शुरू होते ही ममला गरमा गया। उन्होंने महिला विधेयक पर जैसे अपनी बात रखनी शुरू की उस पर वित्त मंत्री सीतारमण ने कड़ा विरोध जताया। दरअसल मामला यह है कि खड़गे ने कहा कि दलित और पिछड़ी वर्ग की महिलाओं का टिकट देने में काफी बेरुखी बरती जाती है। इसी बात पर सत्ता पक्ष के लोग हंगामा करने लगे।

विकास के लिए पार्टी लाइन से हटकर काम करने की जरूरत

इससे पहले मंगलवार को सुबह खड़गे ने संसद के सेंट्रल हॉल में सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के विकास के लिए हमें पार्टी लाइन से हटकर काम करने की जरूरत है। तभी देश का विकास संभव है।

सेंट्रल हाल ऐतिहासिक क्षणों का गवाह

खड़गे ने कहा कि यह सेंट्रल हॉल कई ऐतिहासिक क्षणों का गवाह रहा है। यह स्थान संविधान सभा की बैठकों के साथ पंडित नेहरू के संबोधन का साक्षी रहा है। यह सेंट्रल हॉल भारत की संसद की समृद्ध विरासत का गवाह है। इसी हॉल में संविधान सभा की बैठक 1946 से 1949 तक हुई थी। खड़गे ने कहा कि वह आज के मौके पर विनम्रतापूर्वक डॉ. राजेंद्र प्रसाद, पंडित जवाहरलाल नेहरू, सरदार वल्लभभाई पटेल और बीआर अंबेडकर के योगदान को याद करते हुए उन्हें प्रणाम करते हैं।

उल्लेखनीय है कि आज से संसद की कार्यवाही नये भवन में शुरू हो गई है। इस मौके पर सत्ता पक्ष व विपक्ष के सांसद सेंट्रल हाल में एकत्र हुए। इस मौके पर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सांसदों के सामने अपने विचार रखे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in