Elon Musk ने लांच किए 2 प्लान, जानिए Ads फ्री प्लान और Ads सपोर्टेड से आपको कितना फायदा

X New Plan: एक्स (पूर्व में ट्विटर) को खरीदने के बाद एलन मस्क लगातार इसमें बदलाव कर रहे हैं। आए दिन नए-नए फीचर्स का ऐलान किया जा रहा है। अब एलन मस्क ने दो नए प्लान लांच किए हैं।
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स, जिसके नए प्लान एलन मस्क ने लांच किए हैं।
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स, जिसके नए प्लान एलन मस्क ने लांच किए हैं। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। एक्स (पूर्व में ट्विटर) को खरीदने के बाद एलन मस्क लगातार इसमें बदलाव कर रहे हैं। आए दिन नए-नए फीचर्स का ऐलान किया जा रहा है। अब एलन मस्क ने दो नए प्लान लांच किए हैं, जो लोगों को और सुविधा देंगे। मस्क ने Ads फ्री प्लान लांच किया है। दूसरा Ads सपोर्टेड है। इन्हें प्रीमियम प्लस और बेसिक नाम से लांच किया गया है।

बिना Ad वाले प्लान के लिए इतने रुपए देंगे होंगे

कंपनी ने एक्स प्रीमियम प्लस और बेसिक प्लान को केवल वेब वर्जन के लिए जारी किया है। मतलब यह मोबाइल पर नहीं आए हैं। एक्स प्रीमियम प्लस के तहत सालाना 13,600 देंगे होंगे, जिसके सभी सुविधाएं मिलेंगी। इसमें कोई भी Ad 'फॉर यू' और 'फोल्लोविंग' में नहीं दिखेगा। मतलब यह Ads फ्री प्लान है, जिसकी मासिक फीस 1300 रुपए है।

बेसिक प्लान में मिलेंगी लिमिटेड सुविधाएं

बेसिक प्लान में लिमिटेड सुविधाएं मिलेंगी। इसमें ब्लू चेकमार्क, क्रिएटर्स टूल्स आदि का सपोर्ट नहीं मिलेगा। कंपनी आपको पूरे Ads दिखाएगी। यह प्लान कंपनी के मौजूद (एक्स प्रीमियम प्लान) से सस्ता है। इसके लिए 2590.48 रुपए सालाना और मासिक 243.75 रुपए भुगतान करने होंगे।

प्रीमियम प्लान की कॉस्ट

एक्स प्रीमियम प्लान की कॉस्ट भारत में मोबाइल पर 900 रुपए और वेब पर 650 रुपए महीना है। इसमें कंपनी यूजर्स को सभी राइट देती है। आप क्रिएटर्स प्रोग्राम में भी हिस्सा ले सकते हैं। इस प्लान और एक्स प्रीमियम प्लस में अंतर है कि नए प्लान में एक भी Ad नहीं दिखेगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in