12th Board Exam 2024: MP में एक छात्रा की परीक्षा के लिए तैनात हुए 8 लोग, ये है कारण

बीते मंगलवार को मध्य प्रदेश में 12वीं क्लास का संस्कृत का एग्जाम हुआ। अशोकनगर जिले से सिर्फ एक परीक्षार्थी ने संस्कृत का विषय लिया था। जब वह परीक्षा देने आए तो उसके आसपास आठ कर्मचारी तैनात रहे।
Eight people on duty for a girl student in MP
Eight people on duty for a girl student in MPSocial media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। इन दिनों मध्य प्रदेश में 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं। इस बीच एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि एक परीक्षार्थी के लिए आठ कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

छात्रा को घेरकर खड़े रहे पर्यवेक्षक

छात्रा का नाम मनीषा अहिरवार है। दरअसल अपने परीक्षा केंद्र में वो संस्कृत विषय लेने वाली इकलौती छात्रा है। इसलिए वो अकेले एग्जाम देने पहुंची थी। हालांकि, एग्जाम सेंटर में उस एक छात्रा के लिए आठ सुपरवाइज़र नियुक्त किए गए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, परीक्षा के दौरान सुपरवाइज़र्स मनीषा को घेरकर खड़े रहे।

क्यों हुई इतने लोगों की तैनाती

मामला मध्य प्रदेश के अशोक नगर जिले का है। यहां मुंगवाली स्थित सरस्वती शिशु मंदिर सबसे बड़ा परीक्षा केंद्र है। 858 छात्र-छात्राएं इस केंद्र में बोर्ड परीक्षा दे रहे हैं। लेकिन संस्कृत का पेपर केवल मनीषा ने दिया। दरअसल किसी भी परीक्षा केंद्र में परीक्षा के दौरान एक कलेक्टर प्रतिनिधि, एक पर्यवेक्षक, पुलिसकर्मी, एक केंद्राध्यक्ष और चपरासी नियुक्त किए जाते हैं। चूंकि, ये परीक्षाकेंद्र बड़ा है तो यहां दो केंद्र अध्यक्ष बनाए गए हैं और चपरासी भी दो रखे गए हैं। इस वजह से आठ लोगों की तैनाती एक एग्जाम के लिए हुई थी।

Related Stories

No stories found.