Karnataka Election: BJP का घोषणापत्र जारी, यूनिफार्म सिविल कोड से लेकर BPL परिवारों को मुफ्त सिलेंडर का वादा

बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में बीपीएल परिवारों को हर साल तीन फ्री गैस सिलेंडर उगाड़ी, गणेश चतुर्थी और दीपावली के मौकों पर दिए जाएंगे। एससी एसटी घरों की महिलाओं लिए पांच साल की 10 हज़ार रुपये की एफडी
Karnataka Election: BJP का घोषणापत्र जारी, यूनिफार्म सिविल कोड से लेकर BPL परिवारों को मुफ्त सिलेंडर का वादा

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम बोम्मई और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट 'प्रजा ध्वनि' जारी किया है।  बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टो में कर्नाटक में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने का वादा किया है। बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में यूनिफार्म सिविल कोड लाने का वादा किया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र 'विजन डॉक्यूमेंट' आज बेंगलुरु में जारी किया है। नड्डा ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि ये वातानुकूलित कमरे में बैठकर नहीं बनाया गया है, बल्कि राज्यों के कोने-कोने का दौरा कर कार्यकर्ताओं ने मेहनत कर लाखों लोगों से सुझाव प्राप्त कर इसे बनाया है।बीजेपी ने गरीब लोगों को राज्य में 10 लाख घर देने की भी घोषणा की है। वहीं सामाजिक न्याय निधि स्कीम के तहत एससी-एसटी महिलाओं को पांच साल के लिए 10 हजार रुपये की एफडी करने का वादा किया है।

बीपीएल परिवारों को हर साल तीन फ्री गैस

बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में बीपीएल परिवारों को हर साल तीन फ्री गैस सिलेंडर उगाड़ी, गणेश चतुर्थी और दीपावली के मौकों पर दिए जाएंगे। नगर निगम के प्रत्येक वार्ड में किफायती, गुणवत्ता वाला और स्वस्थ भोजन देने के लिए अटल आचार केंद्र। पोषण योजना के तहत बीपीएल परिवार को हर दिन आधा किलो नंदिनी दूध और हर महीने पांच किलो श्री अन्न श्री धन्य राशन किट मुहैया कराई जाएगी। एससी एसटी घरों की महिलाओं लिए पांच साल की 10 हज़ार रुपये की एफडी । किसानों को बीज के लिए 10 हजार रुपये दिए जाएंगे।5 किलो चावल और 5 किलो मोटा अनाज देने का ऐलान। बेघरों के लिए दस लाख मकान तैयार किए जाएंगे।

ये जनता का घोषणापत्र

वहीं मेनिफेस्टो को जारी करते हुए सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि राज्य के विकास में मेनिफेस्टो को ध्यान में रखा जाता है। हम मजबूत राज्य में विश्वास करते हैं जो मजबूत केंद्र की ओर ले जाएगा। ये जनता का घोषणापत्र है। इस घोषणा पत्र को सुधाकर एंड टीम ने तैयार किया है. उन्होंने लोगों और विशेषज्ञों से राय भी ली है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in