CG Election: BJP ने CM भूपेश बघेल पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- असीम दास से मिले हवाला के 508 करोड़ कहां हैं?

Raipur: BJP प्रवक्ता केदार नाथ गुप्ता ने पत्रकार वार्ता में कहा कि ED की जांच से पता लगा कि महादेव एप प्रमोटर द्वारा छत्तीसगढ़ के CM बघेल को लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है।
Chhattisgarh Assembly Election
Chhattisgarh Assembly Election Raftaar.in

रायपुर, हि.स.। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता केदार नाथ गुप्ता ने देर शाम को एक पत्रकार वार्ता में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की प्रेस रिलीज में यह सामने आ गया है कि असीम दास से पूछताछ में मिले तथ्यों की जांच के दौरान तथ्य सामने आए हैं कि महादेव एप प्रमोटर द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है।

अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बताएं कि यह 508 करोड़ रुपये उन्होंने कहां रखें हैं और इनका चुनाव में क्या इस्तेमाल हो रहा है। पूर्व में भी एक एएसआई गिरफ्तार हो चुका है अब फिर एक सिपाही गिरफ्तार हुआ है। क्या छत्तीसगढ़ पुलिस भूपेश बघेल के एजेंट के तौर पर इस गोरख धंधे में शामिल है? अब जांच सीआरपीएफ के जवानों की होनी चाहिए या मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की।

हवाला के जरिए छत्तीसगढ़ भेजा गया पैसा

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता गुप्ता ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सुरक्षा बलों पर लगाए आरोप पर अविलंब माफ़ी मांगनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कल ईडी द्वारा की गई कार्यवाही और जप्त रकम पर शंका जाहिर करते हुए कहा कि यह पैसा बहुचर्चित महादेव सट्टा एप का हो सकता हैं और हवाला के जरिए छत्तीसगढ़ भेजा गया होगा और इसका उपयोग चुनाव में किया जा सकता है इस पर भी जांच होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री अविलंब सुरक्षा बलों से मांगें क्षमा

गुप्ता ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय सुरक्षा बलों पर आरोप लगाया है कि उनके बक्सों में पैसा भरकर लाया जा रहा है। मुख्यमंत्री के इस घृणित बयान का भारतीय जनता पार्टी निंदा करती है और उनसे मांग करती है कि अविलंब सुरक्षा बलों से क्षमा मांगें। वैसे तो भूपेश बघेल का ये बयान क्षमा करने योग्य नहीं है लेकिन भारतीय संस्कृति में क्षमा को भी स्थान दिया गया है।

देश हो या प्रदेश मां भारती की सुरक्षा में वीर सपूत बिना अपने प्राणों की परवाह किए लगे रहते है ऐसे वीरों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा इस तरह का आरोप लगाना अति निंदनीय है

महादेव सट्टा एप के तार मुख्यमंत्री सचिवालय से जुड़े हैं

गुप्ता ने कहा कि कल ईडी द्वारा एक टैक्सी कार से 1 करोड़ 80 लाख रुपये जप्त किया गया और इसी की निशानदेही पर जामुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के क्वार्टर में रहने वाले ड्राइवर के घर से भी पांच करोड़ रुपये मिलने की जानकारी मिली है। उसके मोबाइल फोन से दुबई जाने की फोटो मिलने की भी खबर प्राप्त हुई है। यह पैसा यूएई से हवाला के जरिए छत्तीसगढ़ भेजा गया है। हमारा सीधा आरोप है कि इसका उपयोग चुनाव में होने वाला था।

मैं आप सबको बताना चाहूंगा कि ईडी ने अपनी चार्ज शीट जो न्यायालय में जमा की है उसमें कहा है कि महादेव सट्टा एप के तार मुख्यमंत्री सचिवालय से जुड़े हैं। यूएई से जुड़े हैं और दाऊद इब्राहिम के भाई से भी जुड़े हैं। इन सबकी जांच होनी चाहिए। पत्रकार वार्ता में केदारनाथ गुप्ता के साथ प्रदेश प्रवक्ता सुनील चौधरी भी उपस्थित थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in