Bihar Cabinet: प्रोन्नति के पदों पर योग्य कर्मियों को कार्यकारी प्रभाव देने सहित आठ एजेंडों पर लगी मुहर

Patna: CM नीतीश कुमार के अध्यक्षता में आज संपन्न मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य की सेवा में प्रोन्नति के पदों पर योग्य कर्मियों को कार्यकारी प्रभाव देने के संबंध में फैसला सहित आठ एजेंडों पर मुहर लगाई।
Nitish Kumar
Nitish Kumar Social Media

पटना, हि.स.। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अध्यक्षता में आज संपन्न मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य की सेवा में प्रोन्नति के पदों पर योग्य कर्मियों को कार्यकारी प्रभाव देने के संबंध में फैसला सहित आठ एजेंडों पर मुहर लगाई। इसे दुर्गा पूजा से पहले कर्मचारी और अधिकारियों को सरकार के तरफ से बड़े तोहफे के रूप में देखा जा रहा है। बैठक के बाद इसकी जानकारी कैबिनेट सेक्रेटरी एस सिद्धार्थ ने पत्रकारों को दी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कैबिनेट की विशेष बैठक की

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कैबिनेट की विशेष बैठक किया। इस बैठक में तमाम विभाग के मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे। इस कैबिनेट बैठक में 8 एजेंडों पर मुहर लगी है। जिसमें शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, उर्जा विभाग समेत कई विभाग के एजेंडों पर मुहर लगी है।

इससे पहले 10 अक्टूबर को कैबिनेट की बैठक हुई थी। इसके आलावा बिहार पंचायत सेवा नियमावली 2010 के नियम 2, 3, 4 एवं 7 में संशोधन करने के संबंध में स्वीकृति दी गई है। जबकि इंदिरा गांधी आयुर्वेद विज्ञान संस्थान पटना के क्षेत्रीय संस्थान के लिए विभिन्न विभागों के शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक के 149 अतिरिक्त पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है। राष्ट्रीय सुरक्षा के दृष्टिकोण से जीएफआर 2017 के नियम के संशोधन के अनुरूप बिहार वित्त नियमावली 150 के नियम 30 को संशोधित करने के संबंध में स्वीकृत दी गई है।

नई कार्य योजना की स्वीकृति प्रदान की गई

"आधारभूत संरचना योजना" (वर्ष 2022-26) के तहत विशेष आसूचना शाखा, विशेष कार्य बल एवं उग्रवाद प्रभावित जिलों के जिला पुलिस बल के उन्नयन एवं सुदृढीकरण के लिए 3783.17657 लाख (सैतीस करोड़ तेरासी लाख सत्रह हजार छः सौ सनतावन रुपये) की नई कार्य योजना की स्वीकृति प्रदान की गई है।

राज्य के सभी राजकीय दन्त महाविद्यालयों, राजकीय दन्त महाविद्यालय एवं अस्पताल, पैठना, भागनविगहा, रहुई, नालन्दा एवं पटना दन्त महाविद्यालय एवं अस्पताल, पटना में विभागीय संकल्प संख्या-187 (1), दिनांक- 14.03.2023 द्वारा निर्धारित नामांकन एवं अन्य शुल्क के अनुरूप दन्त चिकित्सा में स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में नामांकन हेतु नामांकन एवं अन्य शुल्क लागू किये जाने की स्वीकृति दी गई।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in