North-East Express हादसे के बाद रेलवे की बड़ी घोषणा, मृतकों को 10 लाख और घायलों को मिलेगा 50 हजार का मुआवजा

Bihar Train Accident: बिहार में दुर्घटनाग्रस्त नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के बाद रेलवे बचाव कार्य में जुटी है। इस दौरान रेलवे ने मृतकों को 10 लाख और घायलों को 50 हजार का मुआवजा देने का ऐलान किया है।
North-East Express train derailed
North-East Express train derailed Social Media

पटना/बेगूसराय, हि.स.। पटना-दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड पर दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के समीप बीते रात आनंद विहार टर्मिनल से कामाख्या जा रही 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद रेलवे युद्ध स्तर पर कार्रवाई में जुटी हुई है।

पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक तरूण प्रकाश एवं दानापुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक जयंत कुमार चौधरी अन्य अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर मौजूद हैं। दुर्घटना के जांच के लिए बनी टीम भी दुर्घटना स्थल पर पहुंच गई है। दिल्ली और कोलकाता से आए रेलवे के वरीय अधिकारी जांच रिपोर्ट मंत्रालय को सौंपेंगे।

4 यात्रियों की हुई मौत

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में चार यात्रियों की मौत हो गई। चार यात्री गंभीर रूप से घायल तथा 26 यात्री साधारण रूप से घायल हुए हैं। रेल प्रशासन द्वारा इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मृत यात्रियों के परिजनों को दस-दस लाख रूपये की अनुग्रह राशि दे दी गई है।

इसके साथ ही दुर्घटना में घायल यात्रियों को 50-50 हजार रूपये अनुग्रह राशि के रूप में दी गई है। सभी यात्रियों को घटनास्थल से गंतव्य तक की यात्रा के लिए विशेष प्रबंध के तहत रघुनाथपुर से एक स्पेशल ट्रेन खोला गया। ट्रेन के बरौनी स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों को खान-पान एवं चिकित्सा सुविधा मुहैया करायी गई है।

बचाव प्रक्रिया जारी

अन्य स्टेशनों पर भी इस स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए रेल प्रशासन एक्टिव है। दुर्घटना की सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए रेल प्रशासन द्वारा एनडीआरएफ, स्थानीय प्रशासन आदि के सहयोग से सभी घायलों को रघुनाथपुर, आरा, बक्सर एवं पटना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि रेलखंड पर परिचालन शुरू कराने का कार्य प्रगति पर है। दुर्घटना के संबंध में सूचना मुहैया कराने के लिए विभिन्न स्टेशनों पर हेल्पलाइन नंबर खोले गए हैं। जहां सभी प्रकार की सूचना और जानकारी दी जा रही है दुर्घटना की जांच रेलवे के ईस्टर्न सर्किल कोलकाता के संरक्षा आयुक्त द्वारा किया जाएगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in