BBC IT Raid: दिल्ली- मुंबई दफ्तरों में आयकर विभाग की जांच जारी, लगातार दूसरे दिन चल रहा तलाशी अभियान

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इंटरनेशनल टैक्सेशन और ट्रांसफर प्राइसिंग में गड़बड़ी को लेकर बीबीसी दफ्तर में आयकर विभाग यह तलाशी अभियान चल रहा है।
BBC IT Raid: दिल्ली- मुंबई दफ्तरों में आयकर विभाग की जांच जारी, लगातार दूसरे दिन चल रहा तलाशी अभियान

नई दिल्ली, एजेंसी। ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर्स कॉरपोरेशन (बीबीसी) के दिल्ली और मुंबई दफ्तर में आयकर विभाग की टीम दूसरे दिन बुधवार को भी डटी हुई है। आयकर विभाग की टीम पिछले करीब 21 घंटे से बीबीसी दफ्तरों में जांच-पड़ताल कर रही है।

बीबीसी दफ्तर में आयकर विभाग की तलाशी जारी

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इंटरनेशनल टैक्सेशन और ट्रांसफर प्राइसिंग में गड़बड़ी को लेकर बीबीसी दफ्तर में आयकर विभाग यह तलाशी अभियान चल रहा है। यह भी जानकारी मिली है कि आयकर विभाग का सर्वे अभियान अभी तीन दिन तक जारी रहेगा। हालांकि, आयकर विभाग ने इस मामले में कोई अधिकृत बयान नहीं जारी किया है।

बीबीसी ने अपने कर्मचारियों को ई-मेल जारी करके जांच में सहयोग करने के निर्देश दिए

इस बीच, बीबीसी ने अपने कर्मचारियों को ई-मेल जारी करके जांच में सहयोग करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कर्मचारियों को निजी आय के बारे में जानकारी देने से बचने को कहा गया है।आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार को बीबीसी के दिल्ली और मुंबई सहित कुछ अन्य लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई शुरू की थी। आयकर विभाग ने फिलहाल इसकी विस्तृत जानकारी नहीं दी है, लेकिन जल्द ही औपचारिक तौर पर इसकी जानकारी दी जाएगी।बता दें कि आइटी के छापे पर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। उन्होंने इसे बदले की भावना से हुई कार्रवाई बताया है। बता दें कि बीबीसी ने 2002 गुजरात दंगे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जुड़ी डॉक्यूमेंट्री बनाई थी, जिस पर केंद्र सरकार ने रोक लगा दी थी। बीबीसी ने 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' नाम से दो पार्ट में ये डॉक्यूमेंट्री बनाई है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in