Twitter Bounty Contest 2021: ट्विटर दे रहा कमाई का बंपर मौका, ये काम करिए और जीतें हजारों डॉलर

Twitter Bounty Contest 2021: ट्विटर दे रहा कमाई का बंपर मौका, ये काम करिए और जीतें हजारों डॉलर
Twitter Bounty Contest 2021

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म को यूजर फ्रेंडली और सिक्योर बनाने के लिए बग बाउंटी कांटेस्ट (Twitter Bounty Contest 2021) शुरू किया है। बग बाउंटी कांटेस्ट के तहत ट्विटर में किसी भी तरह की गड़बड़ी का पता लगाने पर कंपनी की तरफ से 3500 डॉलर (लगभग 2,60,327 रुपये) का इनाम देने का ऐलान किया है।

ट्विटर का कहना है कि इस कॉन्टेस्ट (Twitter Bounty Contest 2021) के जरिए सिक्योरिटी रिसर्चर्स ट्विटर एल्गोरिद्म में गड़बडियों का पता लगाएंगे और इससे सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म को और भी ज्यादा सिक्योर बनाने में मदद मिलेगी।

ट्विटर पर सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के निदेशक रुम्मन चौधरी ने बताया कि मई में हमने अपने इमेज क्रॉपिंग एल्गोरिथम में किसी भी तरह की गड़बड़ी की पहचान करने के लिए पब्लिक कर दिया। हमने अपने काम को दोबारा पेश करने के लिए दूसरों के लिए अपना कोड उपलब्ध कराया। चौधरी ने बताया कि इस एल्गोरिदम के संभावित नुकसान की पहचान करने में मदद करने के लिए कम्यूनिटी (Twitter Bounty Contest 2021) को इनवाइट और प्रोत्साहित करके इस काम को एक कदम आगे ले जाना चाहते हैं।

उनके अनुसार, उन्हें यह जान कर अच्छा लगता है कि कैसे रिसर्च और हैकर कम्यूनिटी ने सिक्योरिटी एलोगरिद्म (Twitter Bounty Contest 2021) को जनता की सुरक्षा के लिए इस्तेमाल किया है। उन्होंने आगे कहा कि हम इसी तरह की एक कम्यूनिटी बनाना चाहते हैं, जो मशीन लर्निंग पर फोकस्ड हो और जिससे हमें किसी भी गड़बड़ी की पहचान करने में मदद मिल सके।

कितना मिलेगा इनाम

इस कॉन्टेस्ट (Twitter Bounty Contest 2021) का मुख्य उद्देश्य ट्विटर पर यूजर्स को आने वाली समस्याओं को कम करना है। ट्विटर ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, हम चाहते हैं कि आप ट्विटर यूजर्स से लेकर ग्राहकों या स्वयं ट्विटर तक किसी को भी प्रभावित करने वाले नुकसानों को सामने लाएं। बग बाउंटी कॉन्टेस्ट के विजेताओं के नामों का ऐलान 8 अगस्त को ट्विटर द्वारा आयोजित एक वर्कशॉप में किया जाएगा। जीतने वाली टीम को HackerOne की ओर से कैश प्राइज दिया जाएगा।

  • पहले विजेता को 3,500 डॉलर

  • दूसरे विजेता को 1,000 डॉलर

  • तीसरे विजेता को 500 डॉलर

  • मोस्ट इनोवेटिव विजेता को 1,000 डॉलर

  • मोस्ट जनरलाइज के लिए 1,000 डॉलर ( यह सभी तरह के अल्गोरिदम पर अप्लाई होता है)

Twitter Bounty Contest 2021 में भाग लेने वाले कन्टेस्टंस 6 अगस्त, 2021 की रात 11:59 बजे तक भाग ले सकते हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in