Defence Recruitment 2021: DRDO में निकली 'JRF' की भर्ती , जानें डिटेल

Defence Recruitment 2021: DRDO में निकली 'JRF' की भर्ती , जानें डिटेल
Defence Recruitment 2021: DRDO में निकली 'JRF' की भर्ती , जानें डिटेल

नई दिल्ली: Defence Recruitment 2021: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO Recruitment) के अंतर्गत आने वाले नेवल फिजिकल एंड ओशनोग्राफिक्‍स लेबोरेटरी (Naval Physical and Oceanographic Laboratory) ने जूनियर रिसर्च फैलोशिप (JRF) के लिए आवेदन मांगे हैं।

केरल के कोच्चि स्थि‍त नेवल फिजिकल एंड ओशनोग्राफिक्‍स लेबोरेटरी (Defence Recruitment 2021) में आवेदन करने के लिए डीआरडीओ (DRDO Recruitment) ने अंतिम तिथि 10 नवंबर है।

गौरतलब है कि नेवल फिजिकल एंड ओशनोग्राफिक्‍स लेबोरेटरी (Naval Physical and Oceanographic Laboratory) ने मैकेनिकल इंजीनियर, समुद्र विज्ञान और समुद्र प्रौद्योगिकी विषय और क्षेत्र के लिए आवेदन मांगे हैं।

विभाग (DRDO Recruitment) ने मैकेनिकल इंजीनियर के लिए कुल चार पद तय किए हैं, जिनपर पर भर्ती (Defence Jobs 2021) की जाएगी। वहीं समुद्र विज्ञान और समुद्र प्रौद्योगिकी की भर्ती को संभावित श्रेणी में रखा है। दोनों विषयों और श्रेत्रों के लिए अलग-अलग योग्‍यता रखी गई है। दोनों ही श्रेणियों में नेट को डीआरडीओ ने अनिवार्य किया है।

Defence Jobs 2021: शैक्षिक योग्यता

यांत्रिक अभियंत्रण के क्षेत्र में जेआरएफ (JRF Vacancy in DRDO) के लिए प्रथम श्रेणी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीई या बीटेक होना चाहिए। वहीं, प्रथम श्रेणी से ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में एमई और एमटेक भी अप्लाई कर सकते हैं। बीई या बीटेक डिग्री वाले उम्मीदवारों के लिए नेट/गेट जरूरी है।

इसके अलावा, समुद्र विज्ञान और समुद्र प्रौद्योगिकी में जेआरएप के लिए मौलिक विज्ञान में प्रथम श्रेणी से पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री और नेट आवश्‍यक है। इसके अलावा, समुद्र विज्ञान या समुद्र प्रौद्योगिकी या मौसम विज्ञान में प्रथम श्रेणी से ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट एमई / एमटेक अप्लाई कर सकते हैं।

Defence Jobs 2021: आयु सीमा

आवेदन (DRDO JRF Vacancy) प्राप्ति की अंतिम तिथि पर अभ्यर्थी की उम्र 28 वर्ष से अधिक न हो। वहीं, आरक्षित वर्ग SC/ST के लिए सरकारी नियमानुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

Defence Jobs 2021: ऐसे करें आवेदन

जेआरएफ (JRF Vacancy in DRDO) के लिए इच्‍छुक और योग्य उम्‍मीदवार http://tinyurl.com/npoljrf2021 पर अपना आवेदन कर सकते हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in