UPTET 2021 को लेकर बड़ा अपडेट, पेपर लीक के बाद अब इस दिन हो सकती है परीक्षा

UPTET 2021 को लेकर बड़ा अपडेट, पेपर लीक के बाद अब इस दिन हो सकती है परीक्षा
UPTET 2021 Exam New Date: UPTET 2021 को लेकर बड़ा अपडेट, पेपर लीक के बाद अब इस दिन हो सकती है परीक्षा

UPTET 2021 Exam New Date: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2021) को लेकर एक महत्वपूर्ण और बड़ी जानकारी सामने आ रही है। दरअसल, यह परीक्षा अब 23 जनवरी 2022 को आयोजित कराई जा सकती है।

नई जानकारी के अनुसार परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने यूपीटीईटी परीक्षा 23 जनवरी 2022 को आयोजित कराने का प्रस्ताव सरकार के पास भेजा है। इस अपडेट के साथ ही दिसंबर में परीक्षा कराने की अटकलें भी समाप्त हो गई हैं।

ध्यान रहे कि 28 नवंबर को UPTET 2021 की परीक्षा (UPTET 2021 Exam New Date) पेपर लीक होने के कारण रद्द कर दी गई थी। पेपर रद्द किए जाने के बाद सरकार ने 1 महीने के अंदर दोबारा परीक्षा कराने की बात कही थी।

हालांकि, तकनीकी तौर पर प्रश्न पत्र और ओएमआर शीट दोबारा प्रिंट करवाने और परीक्षा केंद्रों की दोबारा निर्धारण में समय लग रहा है। इसके साथ ही उम्मीदवारों को दोबारा एडमिट कार्ड (UPTET 2021 Exam New Date) भी जारी होने है। ऐसे में परीक्षा नियामक द्वारा जो नई तिथि तय की गई है उस पर सरकार की मंजूरी मिलना लगभग तय है।

UPTET 2021 Exam New Date: कम होगे परीक्षा केंद्र

रिपोर्ट्स के अनुसार परीक्षा केंद्रों (UPTET 2021 Exam New Date) के पुनर्निर्धारण के बाद इनकी संख्या भी 15 प्रतिशत तक कम की जा सकती है। सरकार ने सभी जिलों के डीएम को निर्देश दिया है कि वह अपने स्तर पर परीक्षा केंद्रों का अच्छे से परीक्षण करा लें और अच्छी स्कूलों को ही केंद्र बनाया जाए।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in