कोल इंडिया की कंपनी में आठवीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, यहां करें आवेदन

कोल इंडिया की कंपनी में आठवीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, यहां करें आवेदन
BCCL Recruitment 2021 : कोल इंडिया की कंपनी में आठवीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, यहां करें आवेदन

नई दिल्ली। कोल इंडिया लिमिटेड की सब्सिडरी कंपनी भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (BCCL) ने आठवीं पास के लिए भर्ती (BCCL Recruitment 2021) निकली है। यह भर्तियां ड्राइवर के पदों पर की जाएंगी। नोटिफिकेशन के अनुसार, ड्राइवर (T) कैट-II के कुल 94 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। इसमें अनारक्षित वर्ग के लिए 74 सीट, जबकि एससी के लिए 14 और एसटी के लिए 6 सीटें निर्धारित की गई है।

योग्यता

BCCL द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ड्राइवर पद के लिए आवेदक (BCCL Recruitment 2021) का आठवीं पास होने के साथ हैवी व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस धारक होना जरूरी है। इस पद के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन ट्रेड/एप्टीट्यूड टेस्ट के जरिए होगा।

ऐसी होगी परीक्षा

बीसीसीएल में ड्राइवरों की भर्ती परीक्षा 100 नंबरों की होगी। इसके साथ आवेदक (BCCL Recruitment 2021) को ड्राइविंग स्किल टेस्ट भी देना होगा। इसमें ट्रैफिक नियमों की जानकारी के साथ ड्राइविंग स्किल्स को परखा जाएगा। सामान्य वर्ग के लिए पासिंग मार्क्स 100 में से 40 है। जबकि, एससी और एसटी के लिए पासिंग मार्क्स 35 हैं।

ऐसे करें आवेदन

बीसीसीएल द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक, ड्राइवर भर्ती (BCCL Recruitment 2021) के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन रखी गई है। इसके लिए उम्मीदवार को आवेदन फॉर्म बीसीसीएल की वेबसाइट https://www.bcclweb.in जाकर डाउनलोड करना होगा। इस फॉर्म को भरकर 22 नवंबर से पहले नोटिफिकेशन में दिए पते पर भेजना होगा। वहीं कर्मचारी स्थापना विभाग, बीसीसीएल मुख्यालय में भी 29 नवंबर तक आवेदन जमा कराए जा सकते हैं।

बीसीसीएल ड्राइवर भर्ती से संबंधित डीटेल्ड नोटिफिकेशन यहां चेक करें

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in