उमेश पाल हत्याकांड में अतीक व अशरफ की कोर्ट में आज होगी पेशी

मंगलवार को दोपहर जिला पुलिस की एक टीम उसे लेकर गुजरात की साबरमती जेल से रवाना हुई है। आज उसे कोर्ट में पेश कर कस्टडी रिमांड की अर्जी दी जाएगी।
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक व अशरफ की कोर्ट में आज होगी पेशी

प्रयागराज, एजेंसी। माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ ने साजिश के तहत उमेश पाल हत्याकाण्ड को अंजाम दिया है जिसके सबूत पुलिस को मिले हैं। इसीलिए दोनों को सीजेएम कोर्ट में पेशी के लिए लाया जा रहा है। बुधवार दोपहर तक अतीक के यहां पहुंचने की सम्भावना है। दूसरी ओर अशरफ को भी बरेली से लेने प्रयागराज की पुलिस पहुंच गयी है।

अपहरण केस में हुई थी सजा
मंगलवार को दोपहर जिला पुलिस की एक टीम उसे लेकर गुजरात की साबरमती जेल से रवाना हुई है। आज उसे कोर्ट में पेश कर कस्टडी रिमांड की अर्जी दी जाएगी। जिसके बाद उससे उमेश पाल हत्याकांड के राज उगलवाए जाएंगे। साबरमती जेल से प्रयागराज तक की दूरी लगभग 1300 किमी है। अतीक को सड़क मार्ग से प्रिजन वैन में लाया जा रहा है। उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद नामजद आरोपी है। इससे पहले 27 मार्च को उसे साबरमती जेल से लाया गया था। 28 मार्च को उसे एमपीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया था, जहां उमेश पाल अपहरण केस में उसे व दो अन्य को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।


अतीक अहमद के खिलाफ पर्याप्त सबूत
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के साथ ही उसका भाई अशरफ भी नामजद आरोपी है। पुलिस ने इस मामले में उसका भी बी वारंट जारी कराया है। अशरफ उमेश पाल अपहरण केस में आरोपी होने के चलते उसे भी 28 मार्च को प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया गया था। जहां सबूतों के अभाव में उसे बरी कर दिया गया था। मुकदमा विवेचक इंस्पेक्टर राजेश कुमार मौर्य ने कोर्ट को बताया कि उमेश पाल हत्याकांड में अब तक की विवेचना में अतीक अहमद के विरुद्ध साजिशकर्ता के रूप में पर्याप्त साक्ष्य पाए गए हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in