Delhi Ordinance: CM ममता बनर्जी से मिले केजरीवाल, कहा- "BJP ने बनाया लोकतंत्र का मजाक"

AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल अफसरों के ट्रांसफर पोस्टिंग पर केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ अपनी सरकार की लड़ाई में विपक्षी पार्टियों का समर्थन हासिल करने की कोशिश में लगे हुए हैं।
Delhi Ordinance: CM ममता बनर्जी से मिले केजरीवाल, कहा- "BJP ने बनाया लोकतंत्र का मजाक"

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मंगलवार को कोलकाता पहुंचे। यहां उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से राज्य सचिवालय में मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी मौजूद रहे।

केंद्र सरकार को घेरने में जुटे केजरीवाल

दरअसल, आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल अफसरों के ट्रांसफर पोस्टिंग पर केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ अपनी सरकार की लड़ाई में विपक्षी पार्टियों का समर्थन हासिल करने की कोशिश में लगे हुए हैं। केजरीवाल मंगलवार को दोपहर में विमान से नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बैठक में आगामी आम चुनावों के लिए संभावित रणनीतियों पर भी चर्चा हुई है।

भाजपा पर बरसे केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों ने लोकतंत्र का मजाक बना दिया है। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि जहां पर भी भाजपा की सरकार नहीं बनती है वहां  भाजपा विधायक खरीदकर सरकार बना लेती है। सीएम ने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकार नहीं बनती वहां पर ED को भेजकर विधायकों को डराया जाता है। जहां बीजेपी की सरकार नहीं बनती वहां पर राज्यपाल के जरिए, गैर भाजपा सरकार को काम ही नहीं करने दिया जाता है। उन्होने आगे कहा कि हमने पंजाब, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडू, तेलंगाना में इसका उदारण देखा है। अब भाजपा ने दिल्ली में जो किया है वो तो लोकतंत्र के बिल्कुल खिलाफ है।

कई विपक्षी नेताओं से करेंगे मुलाकात
बता दें कि ममता बनर्जी से मिलने से पहले इस अध्यादेश पर केजरीवाल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात की थी। इस दौरान नीतीश ने इस मामले में AAP को पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया। इसके बाद केजरीवाल बुधवार को शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के प्रमुख उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार से भी मुलाकात करेंगे। 

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in