कांग्रेस पर बरसे गृह मंत्री अमित शाह, कहा- नरेन्द्र भाई ने आदिवासी की बेटी को बनाया राष्ट्रपति

गृहमंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश के सतना जिला मुख्यालय में माता शबरी की जयंती पर आयोजित कोल जनजाति के महाकुंभ में शामिल हुए।इस असर पर उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कांग्रेस पर हमला बोला।
कांग्रेस पर बरसे गृह मंत्री अमित शाह, कहा- नरेन्द्र भाई ने आदिवासी की बेटी को बनाया राष्ट्रपति

सतना,एजेंसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश के सतना जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को माता शबरी की जयंती पर आयोजित कोल जनजाति के महाकुंभ में शामिल हुए। इस असर पर उन्होंने केन्द्र की मोदी और मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल में कभी जनजाति समाज से किसी को राष्ट्रपति नहीं बनाया, लेकिन नरेन्द्र भाई ने गरीब आदिवासी की बेटी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बना कर जनजाति समाज का सम्मान बढ़ाया है।

समाज की 51 बेटियों ने गृह मंत्री को फूल देकर उनकी अगवानी की

इससे पहले कोल जनजाति महाकुंभ में पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का भव्य स्वागत किया गया। समाज की 51 बेटियों ने गृह मंत्री को फूल देकर उनकी अगवानी की। अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दीप जलाकर महाकुंभ का शुभारंभ किया। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंच से 50,699 लाख रुपये की लागत के 17 विकास कार्यों का शिलान्यास और 2,565 लाख रुपये लागत के 18 विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

मां शबरी विश्व का कल्याण करने वाली मां हैं
गृह मंत्री शाह ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि मां शबरी विश्व का कल्याण करने वाली मां हैं। मैं तीसरी बार मां शारदा की धरती पर आया हूं, जब भी आया, तब नई ऊर्जा लेकर गया हूं। आप भाग्यशाली हैं कि आप उनके सानिध्य में रहते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज की तारीफ की और उन्हें गरीबों के हितैषी और प्रदेश का लोकप्रिय मुख्यमंत्री कहा। उन्होंने कहा कि मैं शिवराज सिंह और भाजपा सरकार को धन्यवाद देता हूं, क्योंकि उन्होंने आपकी सारी जरूरतें पूरी की हैं। जब जबलपुर आया था, तब शिवराज ने 14 घोषणाएं की थीं। मुझे लगा था कि मेरी उपस्थिति में शिवराज जी घोषणाएं कर रहे हैं। यदि पूरी नहीं हुई तो आदिवासी भाई-बहन मुझे पकड़ेंगे। आज शिवराज ने उन्हें पूरा कर हिसाब दे दिया। यही भाजपा की विशेषता है।

ये सरकार आदिवासियों, पिछड़ों और गरीबों की सरकार है
शाह ने कहा कि जब आपने 2014 में मोदी की सरकार पहली बार बनाई, तब मोदी जी ने कहा था कि ये सरकार आदिवासियों, पिछड़ों और गरीबों की सरकार है। आज 9 साल बाद जब पीछे मुड़कर देखते हैं तो पता चलता है कि एक- एक बात को पूरा कर जमीन पर उतारने का काम किया गया है। मोदी सरकार ने देश में 10 करोड़ शौचालय बनवाए। सबसे अधिक शौचालय जनजाति भाइयों के घर में बने। मोदी जी ने कोरोना का टीका दिलाया और पूरे भारत को कोरोना से सुरक्षित किया। पांच लाख तक का स्वास्थ्य बीमा करवाया। हर गरीब के घर में 5 किलो मुफ्त अनाज ढाई साल से दिया जा रहा है। देश के 80 करोड़ लोगों को राशन मिल रहा है।






Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in