CG Election: पहले चरण की वोटिंग के बीच, सुकमा में IED बलास्ट, CRPF जवान घायल

Raipur: छत्तीसगढ़ विस चुनाव के पहले चरण के मतदान के बीच सुकमा जिले की कोंट विस क्षेत्र में नक्सलियों की तरफ से लगाए गए IED की चपेट में आने से CRPF जवान घायल हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
Chhattisgarh Assembly Election
Chhattisgarh Assembly ElectionSocial Media

रायपुर/सुकमा, हि.स.। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बीच सुकमा जिले की कोंट विधानसभा क्षेत्र में नक्सलियों की तरफ से लगाए गए आईईडी की चपेट में आने से सीआरपीएफ जवान घायल हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पहले चरण में राज्य की 20 सीटों पर मतदान हो रहे हैं जिनमें 10 सीटों पर सुबह 7 बजे और 10 सीटों पर सुबह 8 बजे मतदान शुरू हो चुका है। मतदान बहिष्कार और नक्सली खतरों को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

IED धमाका

एसपी किरण चव्हाण के अनुसार आज सुबह मतदान की सुरक्षा के लिए कोबरा 206 एवं सीआरपीएफ के जवान कैंप तोंडामारका से एरिया डॉमिनेशन अभियान में एल्मागुंडा गांव की ओर निकले थे। गश्त के दौरान कोबरा 206 के जवान निरीक्षक श्रीकांत का पैर नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी पर पड़ने से धमाका हुआ। घायल जवान का प्राथमिक उपचार किया जा रहा है और उसकी हालत खतरे से बाहर है।

बस्तर में एक लाख सुरक्षाकर्मियों की तैनाती

उधर, 90 विधानसभा सीटों वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण में 20 सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है। इन 20 सीटों पर 223 उम्मीदवार मैदान में हैं और 40,78,681 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

अत्यंत संवेदनशील बस्तर संभाग सहित मतदान वाली सभी 20 सीटों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। जिनमें एक लाख सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। 17 नवंबर को दूसरे चरण में बाकी 70 सीटों पर मतदान होंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in