UP News: अखिलेश ने दी पिता मुलायम सिंह यादव को दी श्रृद्धांजलि, सैफई समाधि स्थल पर पुष्प अर्पित कर किया नमन

Uttar Pradesh: समाजवाद के प्रतीक ‘धरती पुत्र’ मुलायम सिंह यादव की प्रथम पुण्यतिथि पर सैफई स्थित समाधि स्थल पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए अखिलेश यादव समेत तमाम नेता पुष्प अर्पित करने पहुंचे।
Uttar Pradesh
Uttar PradeshSocial Media

सैफई, हि.स.। समाजवाद के प्रतीक ‘धरती पुत्र’ मुलायम सिंह यादव की प्रथम पुण्यतिथि पर सैफई स्थित समाधि स्थल पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत तमाम नेता पुष्प अर्पित करने पहुंचे। सपा अध्यक्ष ने समाधि स्थल पर पहुंचकर नेताजी को याद करते हुए उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किए।

इस दौरान राम गोपाल यादव, शिवपाल यादव समेत परिवार व पार्टी नेतागण के साथ भारी संख्या में जनता की उपस्थित भीड़ ने नेताजी को श्रद्धासुमन अर्पित कर याद किया।

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट लिखा

नेताजी की प्रथम पुण्यतिथि पर उनकी समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद सैफई स्थित आवास पर हवन-पूजन का आयोजन हुआ। इस दौरान सांसद डिम्पल यादव समेत परिवार के सभी सदस्यों ने हवन में आहूति देते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नेताजी की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट कर लिखा कि 'जो बसते हैं दिल में लोगों के, वो जाकर भी कहीं न जाते हैं।' आपके सिद्धांतों और प्रयासों को नमन करते हुए उन्हें और भी साकार और सार्थक करने की वचनबद्धता के साथ श्रद्धांजलि!

धरतीपुत्र नेताजी मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर कोटि-कोटि नमन

इसी तरह समाजवादी पार्टी के सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट कर कहा गया कि समाजवाद के प्रेरणापुंज, न्याय और बराबरी के पक्षधर, हर मजदूर, दलित, वंचित, शोषित की मुखर आवाज, जिनके विचारो का प्रकाशपुंज हमेशा हमें आलोकित करता है। ऐसे महान व्यक्तित्व, सरल हृदय और जमीन से सदा जुड़े रहे धरतीपुत्र नेताजी मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर कोटि-कोटि नमन। हम हमेशा आपके दिखाए मार्ग पर चलते रहेंगे।

प्रो. राम गोपाल यादव ने सोशल मीडिया पर दी श्रृद्धांजलि

नेताजी की प्रथम पुण्यतिथि पर सपा महासचिव प्रो. राम गोपाल यादव ने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा 'आज नेताजी की प्रथम पुण्य तिथि के अवसर पर कृतज्ञ समाजवादी उन्हें सादर नमन करते हैं। नेता जी के द्वारा सत्ता के अन्याय के ख़िलाफ़ किया गया संघर्ष पीढ़ी दर पीढ़ी लोग याद करेंगे और उससे प्रेरणा लेंगे'।

नेता जी हमारे बीच नहीं हैं लेकिन वे एक विचार के रूप में न केवल हमारे बीच रहेंगे बल्कि देश के शोषित, वंचित और पीड़ित लोगों को संघर्ष की राह दिखाते रहेंगे। उन्हें शत शत नमन!'

नेता जी स्मृतियों व विचारों में सदैव जीवित रहेंगे

शिवपाल यादव ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स से पोस्ट कर लिखा ठहरी-ठहरी सी जिंदगी है, सबकी आंखों में नमी है..., एक धोखा है ये सब रंग और सवेरा, बिन सूरज ये उजाला है तो अंधेरा क्या है? हम सभी के ऊर्जा के स्रोत और अभिभावक नेता जी हमारी स्मृतियों व विचारों में सदैव जीवित रहेंगे। विनम्र श्रद्धांजलि।

समाधि स्थल पर पहुंचने वालों को तांता लगा

सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट कर कहा कि समाजवादी किसान आंदोलन के माध्यम से सदैव गरीबों-मजदूरों, किसानों की लड़ाई लड़ने वाले महान नेता, पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय रक्षामंत्री, धरतीपुत्र नेताजी मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।

इसी तरह सपा नेताओं द्वारा नेताजी को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी जा रही है। उनकी समाधि स्थल पर पहुंचने वालों को तांता लगा हुआ और सभी पुष्प अर्पित कर नेताजी को भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in