Adipurush Controversy: 'हमने रामायण नहीं बनाई', ‘आदिपुरुष’ के डायलॉग पर हो रहे विवाद पर बोले मनोज मुंतशिर

मनोज मुंतशिर ने रविवार को ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर की और कहा कि आदिपुरुष के निर्माताओं ने दर्शकों की भावनाओं को आहत करने वाले विवादास्पद डायलॉग को बदलने का फैसला किया है।
Manoj Muntshir on Adipurush Controversy
Manoj Muntshir on Adipurush Controversy

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क/हिन्दुस्थान समाचार। फिल्म ‘आदिपुरुष’ के डायलॉग लिखने वाले मनोज मुंतशिर ने कहा कि हाल ही में रिलीज हुई फिल्म के कुछ संवाद अगले कुछ दिनों में बदले जाएंगे। ओम राउत के निर्देशन में बनी और कृति सनोन, सैफ अली खान और प्रभास अभिनीत फिल्म के 16 जून को बड़े पर्दे पर रिलीज होने के बाद से ही इसके कुछ ‘विवादित’ संवादों के लिए ट्रोल किया जा रहा है।

मनोज मुंतशिर ने दी सफाई

मनोज मुंतशिर ने रविवार को ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर की और कहा कि आदिपुरुष के निर्माताओं ने दर्शकों की भावनाओं को आहत करने वाले विवादास्पद डायलॉग को बदलने का फैसला किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि उन्होंने आदिपुरुष में लगभग 4,000 लाइनें लिखीं, जबकि फिल्म में केवल पांच डायलॉग के लिए उन्हें बुरी तरह से ट्रोल किया गया।  साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें यह समझ में नहीं आता है कि उनके लिखे गए अन्य बातों के लिए उन्हें प्रशंसा क्यों नहीं मिली और ‘सनातन द्रोही’ के रूप में टैग किए जाने पर उन्होंने दुख व्यक्त किया।

हमने रामायण नहीं बनाई

इससे पहले एक न्यूज चैनल से बात करते हुए मनोज ने कहा, “फिल्म का नाम आदिपुरुष है। सबसे पहले मैं 2 बातें स्पष्ट करना चाहता हूं। हमने रामायण नहीं बनाई है, लेकिन हमने रामायण से प्रेरणा ली है। फिल्म की शुरुआत में डिस्क्लेमर में हमने कई बातें बताई है। अगर हम इसका नाम आसानी से रामायण रख सकते थे, लेकिन हमने तो इससे केवल प्रेरणा ही ली है। हमने रामायण में सिर्फ एक युद्ध पर एक छोटी सी कला प्रस्तुत की है।”

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in