Adipurush Controversy: बवाल के बाद फिल्म में हो रहा अहम बदलाव, यहां देखिये विवाद के बाद अभी तक की पूरी अपडेट?

Adipurush Dialouge : निर्देशक ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष के रिलीज के बाद से पूरे देश में एक नया विवाद खड़ा हो गया है। रिलीज के बाद इसके डायलॉग ने लोगों की भावनाओं ने ठोस पहुंचाया है।
Adipurush (photo : @omraut)
Adipurush (photo : @omraut)

Adipurush : निर्देशक ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष के रिलीज के बाद से पूरे देश में एक नया विवाद खड़ा हो गया है। हालांकि यह फिल्म इससे पहले भी कई बार विवादों में रह चुकी है। लेकिन अब इसके रिलीज के बाद इसका विवाद बढ़ता जा रहा है। सबसे पहले फिल्म के ख़राब VFX को लेकर इसकी खूब चर्चा हुई, तो वहीं अब रिलीज के बाद इसके डायलॉग ने लोगों की भावनाओं ने ठोस पहुंचाया है। फिल्म से जुड़े सभी कलाकारों को सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल किया जा रहा है। किसी को श्री राम के रुप में प्रभास पसंद नहीं आए तो किसी को रावण तो वहीं किसी को हनुमान।

क्या है विवाद की वजह?

वैसे तो इस फिल्म को लेकर लोगों ने कई खामिया बताई है। जैसे किसी को श्री राम के रुप में प्रभास पसंद नहीं आए तो किसी को रावण तो वहीं किसी को हनुमान। फिल्म में दिखाए गए संवादों को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है. साथ ही फिल्म निर्माताओं पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का भी आरोप लग रहा है. इसलिए कई जगहों पर फिल्म को बैन करने की मांग भी की जा रही है। इसी बीच फिल्म के राइटर मनोज मुंतशिर ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है।

'आदिपुरुष' पर सरकार सख्त

'आदिपुरुष' को लेकर चल रहे विवाद के बीच सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का अधिकार किसी को नहीं दिया जा सकता है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) को इस पर फैसला करना होगा। उन्होंने ये भी कहा कि मुझे रिपोर्ट्स मिली है कि प्रोड्यूसर फिल्म के डायलॉग बदलने को तैयार है। अनुराग ठाकुर कहा कि वह इसकी देखरेख भी करेंगे। कम से कम CBFC की निगरानी में धार्मिक भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचेगी।

मुकेश खन्ना ने आदिपुरुष पर लगाए आरोप

महाभारत और शक्तिमान जैसे टीवी सीरियल्स से पॉपुलैरिटी बटोर चुके अभिनेता मुकेश खन्ना ने फिल्म 'आदिपुरुष' पर गंभीर आरोप लगाए है। हाल ही में उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल भीष्म इंटरनेशनल पर पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कहा है, 'आदिपुरुष से बड़ा रामायण का अपमान नहीं हो सकता. ओम राउत को रामायण का कोई ज्ञान नहीं था। इसके अलावा हमारे पास बुद्धिजीवी राइटर मनोज मुंतशिर शुक्ला है, जिन्होंने हमारी रामायण को कलयुग में बदल दिया है। उनके बकवास डायलॉग और नींद लाने वाले स्क्रीनप्ले ने ऐसी फिल्म बना दी है कि नींद की गोलियां भी शरमा जाए। इस फिल्म का किसी भी रामायण से कभी भी कोई लेना-देना नहीं है।

फिल्म में होंगे अहम बदलाव

फिल्म की कहानी से लेकर इसमें दिखाए गए संवादों के लिए विरोध प्रदर्शन झेल रही फिल्म 'आदिपुरुष' के मेकर्स ने फिल्म रिलीज़ होने के महज़ 72 घंटे के अंदर इसे दोबारा डबिंग करने का फैसला किया है। बल्कि कुछ डायलॉग्स की रीडबिंग तो शुरू भी चुकी है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एख खबर के मुताबिक एक सोर्स ने बताया है कि 'विरोध प्रदर्शन के बाद कुछ डायलॉग्स को दोबारा लिखा जा रहा है और फिर से डबिंग करने का काम शुरू हो चुका है। नए डायलॉग्स के साथ फिल्म का नया वर्जन अगले 3 दिन में बड़े पर्दे तक पहुंच जाएगा।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in