Pakistan: कार्यवाहक गृहमंत्री ने कहा- पूर्व PM इमरान खान हैं कोर्ट के दुलारे, जेल में मिल रही शाही सुविधाएं

Islamabad: पाकिस्तान के कार्यवाहक गृह मंत्री सरफराज अहमद बुगती ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को कोर्ट का दुलारा बताते हुए कहा कि जेल में शाही सुविधा मिल रही है।
Imran Khan
Imran Khan Social Media

इस्लामाबाद, हि.स.। पाकिस्तान के कार्यवाहक गृह मंत्री सरफराज अहमद बुगती ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को कोर्ट का दुलारा बताते हुए कहा कि जेल में शाही सुविधा मिल रही है। गृहमंत्री ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री को इमरान खान को जो सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं वह किसी दूसरे सामान्य कैदी, यहां तक कि जेल में बंद रहे दूसरे पूर्व प्रधानमंत्री को भी नहीं दी गई हैं। इमरान को मिली सुविधाओं की एक सामान्य नागरिक कल्पना भी नहीं कर सकता।

इमरान अदालत के लाडले

सरफराज ने कहा कि ऐसा इसलिए है, क्योंकि इमरान अदालत के लाडले हैं। साइफर (गोपनीय राजनयिक केबल) लीक मामले में गिरफ्तार होने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 71 वर्षीय चेयरमैन रावलपिंडी स्थित अदियाला जेल में बंद हैं। पाकिस्तान की जवाबदेही अदालत ने नेशनल अकाउंटेबलिटी ब्यूरो (एनएबी) को अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में इमरान से जेल के भीतर और 4 दिन पूछताछ करने की अनुमति दे दी। न्यायाधीश मुहम्मद बशीर ने अदियाला जेल में सुनवाई की।जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान को इस्लामाबाद की एक स्थानीय अदालत ने राहत दे दी

इमरान खान को इस्लामाबाद की एक स्थानीय अदालत ने दी राहत

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान के दावे के विरुद्ध शीर्ष जांच एजेंसी ने दावा किया है कि गोपनीय राजनयिक केबल (साइफर) को कभी अवर्गीकृत (डिक्लासीफाइड) नहीं किया गया। इमरान पर मार्च 2022 में एक आम सभा में इसे सार्वजनिक करने का आरोप है। जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान को इस्लामाबाद की एक स्थानीय अदालत ने राहत दे दी। तीसरी और वर्तमान पत्नी बुशरा बीबी के साथ निकाह को गैर इस्लामिक कहते हुए दी गई चुनौती को कोर्ट ने खारिज कर दिया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.