Indore Fire: इंदौर के सीएचएल हॉस्पिटल के ICU में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

Indore: शहर के एलआइजी चौराहे के पास केयर सीएचएल हॉस्पिटल में बुधवार रात भीषण आग लग गई। अस्पताल की पहली मंजिल पर बने कार्डियक आईसीयू में रात करीब साढ़े नौ बजे आग लगने से धुंआ भर गया।
Indore Fire
Indore Fire

इंदौर, हि.स.। शहर के एलआइजी चौराहे के पास केयर सीएचएल हॉस्पिटल में बुधवार रात भीषण आग लग गई। अस्पताल की पहली मंजिल पर बने कार्डियक आईसीयू में रात करीब साढ़े नौ बजे आग लगने से धुंआ भर गया। वार्ड में धुआं भरने से लोगों को सांस लेने में मुश्किल आने लगी। इससे मरीज और स्वजन घबरा गए और अफरा तफरी मच गई।

इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने फायर ब्रिगेड को सूचना देने के साथ मरीजों को अन्य वार्ड में शिफ्ट करना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर तत्काल पुलिस बल और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आ पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण शार्ट-सर्किट बताया गया है।

मरीजों को अन्य वार्ड में शिफ्ट किया

जानकारी अनुसार घटना बुधवार रात करीब रात 9.30 बजे हुई। अस्पताल की पहली मंजिल पर आग लगने से वहां पर भर्ती मरीज और उनके स्वजन घबरा गए। धुएं से वहां सुरक्षाकर्मी भी प्रभावित हुए। लोग जोर-जोर से खांस रहे थे। घटना के समय उस वार्ड में पांच और पहली मंजिल पर 35 मरीज भर्ती थे। अस्पताल में मौजूद कर्मचारियों ने तुरंत मरीजों को अन्य वार्ड में शिफ्ट करना शुरू कर दिया।

सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी घटना स्थल पर पहुंच गए थे। हालांकि इससे पहले ही हालात नियंत्रण में आ गए थे। हालत को नियंत्रण में आने में करीब आधे घंटे से ज्यादा का वक्त लगा। स्वजन से मिलने आए द्वारकापुरी निवासी अशोक खटवासे ने वार्ड का कांच हाथ से तोड़ा, जिसमें उनके हाथ में चोट आई।

कोई भी मरीज हताहत नहीं हुआ

अस्पताल के चीफ आपरेटिंग आफिसर धनंजय कुमार ने बताया कि घटना के समय आइसीयू में पांच मरीज थे। उनको समय रहते शिफ्ट कर दिया गया था। रात 11.30 बजे सीएमएचओ बीएस सैत्या भी पहुंचे। मरीजों ने कहा- धुएं से दम घुटने लगा था वार्ड में धुआं फैल गया था। इससे दम घुटने लगा था। सभी मरीज सुरक्षित हैं। एक गंभीर मरीज को स्वजन को दूसरे अस्पताल में ले गए।

सीएमएचओ बीएस सैत्या ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। कोई भी मरीज हताहत नहीं हुआ है। मामले की जांच की जाएगी। शहर के सभी अस्पतालों में फायर सुरक्षा मापदंडों का पालन करवाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in