एयरटेल नेटवर्क पर 5जी ग्राहकों की संख्या एक करोड़ के पार

निजी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल लिमिटेड के नेटवर्क पर 5जी ग्राहकों की संख्या एक करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है। कंपनी की तरफ से यह जानकारी दी गई है।
एयरटेल नेटवर्क पर 5जी ग्राहकों की संख्या एक करोड़ के पार

नई दिल्ली,एजेंसी। निजी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल लिमिटेड के नेटवर्क पर 5जी ग्राहकों की संख्या एक करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है। कंपनी की तरफ से यह जानकारी दी गई है।एयरटेल ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि उसके नेटवर्क पर 5जी ग्राहकों की संख्या एक करोड़ के पार पहुंच गई है। कंपनी के मुताबिक वह मार्च, 2024 के अंत तक देश के सभी कस्बों और महत्वपूर्ण ग्रामीण क्षेत्रों तक एयरटेल हाई-स्पीड इंटरनेट सर्विस 5जी को पहुंचाने के लिए बेहतर स्थिति में है।


संख्या एक करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है

कंपनी ने बताया कि उसके नेटवर्क पर 5जी कनेक्शन लेने वालों की संख्या एक करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है। एयरटेल नवंबर, 2022 में पहली और एकमात्र परिचालक कंपनी थी, जिसके नेटवर्क पर 5जी की वाणिज्यिक शुरुआत के बाद ग्राहकों की संख्या 30 दिनों में 10 लाख के आंकड़े को पार कर गई थी।उल्लेखनीय है कि देश में द्रुत गति की 5जी सर्विस की शुरुआत एक अक्टूबर, 2022 को हुई थी। एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने अपनी कंपनी की 5जी सर्विस की लॉन्चिंग देश के आठ शहरों से किया था। कंपनी ने उस वक्त कहा था कि एयरटेल मार्च 2024 तक देश के हर कोने में 5जी सर्विस पहुंचा देगी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in