Loksabha Election: पांचवें चरण के लिए 20 मई को होना है मतदान, राजनाथ सिंह समेत इन बड़े नेताओं की किस्मत दांव पर

Loksabha Election: 20 मई 2024 को पांचवें चरण के चुनावों में 695 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी हुई है।
Rajnath Singh and Rahul Gandhi
Rajnath Singh and Rahul Gandhiraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। देश में चुनावी माहौल है। लोकसभा चुनाव 2024 के चार चरण के चुनाव के लिए मतदान हो चुका है। अगर इन चार चरणों की लोकसभा सीटों को गिना जाये तो अब तक 379 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो चुका है। अब पांचवे चरण के लिए 20 मई 2024 को मतदान होना है, जो कि देश के 8 राज्यों के 49 लोकसभा सीटों पर होगा। 20 मई 2024 को पांचवें चरण के चुनावों में 695 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी हुई है।

इन बड़े नेताओं की किस्मत दांव पर

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के चुनाव में कई बड़े नेताओं की किस्मत भी दांव में लगी हुई है। इसमें उत्तर प्रदेश के लखनऊ लोकसभा सीट से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, रायबरेली लोकसभा सीट से राहुल गांधी, अमेठी लोकसभा सीट से स्मृति ईरानी, मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट से उज्जवल निकम, मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से पीयूष गोयल, बिहार की सारण लोकसभा सीट से राजीव प्रताप रुढी, बिहार की सारण लोकसभा सीट से ही रोहिणी आचार्य और बिहार की हाजीपुर लोकसभा सीट से चिराग पासवान का नाम शामिल है।

महाराष्ट्र में दो गठबंधन एनडीए और एमवीए के बीच में कड़ी टक्कर के आसार

महाराष्ट्र में भी लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के चुनाव के लिए 13 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होना है। महाराष्ट्र में दो अलग अलग गठबंधन एनडीए और एमवीए के बीच में कड़ी टक्कर के आसार हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों, बिहार की 5 लोकसभा सीटों, जम्मू कश्मीर की 1 लोकसभा सीट, पश्चिम बंगाल की 7 लोकसभा सीटों, ओडिशा की 5 लोकसभा सीटों और झारखंड की 3 लोकसभा सीटों के लिए पांचवें चरण में मतदान होना है। इन सब लोकसभा सीटों पर बीजेपी की यहां के क्षेत्रीय दलों से कड़ी टक्कर के आसार हैं। पीएम मोदी ने इस बार 400 पार का लक्ष्य रखा है। वहीं विपक्ष भी भाजपा को कड़ी टक्कर देने के लिए पूरी मेहनत और रणनीति के तहत चुनावी मैदान में खड़ा है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.