Uttarakhand News: ऋषिकेश में भ्रष्‍टाचार पर जमकर बरसे पीएम मोदी, बोले- बंद करा दी लूट तो कांग्रेस हुई गुस्सा

PM Modi Uttarakhand Visit: भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो गरीब और नौजवान का पैसा बिचौलिए खा जाते थे।
PM Modi Uttarakhand Visit
PM Modi Uttarakhand VisitRaftaar

देहरादून, (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो गरीब और नौजवान का पैसा बिचौलिए खा जाते थे। भाजपा सरकार लोगों के हक का पैसा सीधे उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर रही है। किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का दो हजार छह सौ करोड़ रुपये से अधिक उनके खाते में जमा हो चुकी है। कांग्रेस की सरकार होती तो यह सब कुछ लुट जाता। ये लूट मोदी ने बंद की है और इसीलिए मोदी पर उनका गुस्सा सातवें आसमान पर है। वे कुछ भी बोलते जा रहे हैं और जब मोदी कहता है कि भ्रष्टाचार हटाओ तो वो कह रहे हैं भ्रष्टाचारी बचाओ।

देश को भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलनी चाहिए या नहीं- PM मोदी

ऋषिकेश में गुरुवार को आईडीपीएल में आयोजित जनसभा में मोदी ने पूछा कि आप बताइए भ्रष्टाचार देश के लिए विनाशक है या नहीं, भ्रष्टाचार खत्म होना चाहिए या नहीं, देश को भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलनी चाहिए या नहीं, देश के लिए ईमानदारी से कोशिश करनी चाहिए या नहीं, इसलिए कितनी भी मुसीबतें झेलनी पड़े आपके आशीर्वाद बने रहेंगे ना...कहकर जवाब मांगा, तो हां की गूंज सुनाई दी। फिर मोदी ने कहा कि ये आपके आशीर्वाद हैं कि मैं इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हूं।

मोदी ने कहा- कांग्रेस के खुद का परिवार तो मेरे लिए 'पूरा भारत ही मेरा परिवार'-

भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेताओं के लिए तो पहले दिल्ली का शाही परिवार और फिर खुद का परिवार। यही सबकुछ कांग्रेस की परंपरा में है, लेकिन मोदी के लिए तो 'आप सभी और पूरा भारत ही मेरा परिवार' है।

जब नियत सही होती है तो उन्नति-वे भी सही मिलते हैं-

भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा ने कहा कि सरकार उत्तराखंड के पर्यटन को बढ़ावा देकर रोजगार के नए अवसर तैयार कर रही है। इसके लिए सरकार का फोकस इस पर है कि देश के किसी भी हिस्से से पर्यटकों के लिए उत्तराखंड के कोने-कोने तक पहुंचना आसान होना चाहिए, इसलिए हम देवभूमि में रोडवेज, रेलवेज, एयरवेज की लगातार सुविधा बढ़ाते जा रहे हैं। यहां ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन पर तेजी से काम चल रहा है। दिल्ली से देहरादून की दूरी भी सिमट रही है। उत्तराखंड के सीमावर्ती गांवों को कांग्रेस अंतिम गांव कहती थी, भाजपा उन्हें देश का पहला गांव मानकर विकास कर रही है। भाजपा की नियत सही है और जब नियत सही होती है तो उन्नति के साथ परिणाम भी सही मिलते हैं।

पहले 100 में से नौ तो अब 10 में से नौ परिवारों के घर में आता है नल से जल-

मोदी ने कहा कि पहले गढ़वाल हो या कुमाऊं माताओं-बहनों का पूरा समय लकड़ी, पानी और पशुओं के लिए चारे के इंतजाम में ही खप जाता था। पहले उत्तराखंड में 100 में से नौ परिवार के पास ही जल पहुंच पाता था। आज 10 में से नौ परिवारों के घर में नल से जल आता है। अब राशन और दवा की भी चिंता करने की जरूरत नहीं है।

उत्तराखंड से अब पलायन नहीं, स्टार्टअप की आती हैं खबरें-

मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में हो रहे इस विकास ने अब पलायन की खबरों को बीते दिन की बात बता दिया है। अब उत्तराखंड के स्टार्टअप की खबरें आती हैं। उत्तराखंड के नौजवानों ने एक हजार से अधिक स्टार्टअप रजिस्टर्ड किए हैं। इसमें भी लगभग आधे यानी करीब 500 स्टार्टअप का उत्तराखंड में बेटियां नेतृत्व कर रही हैं। गर्व होता है इन बातों से। मुद्रा योजना से लाखों नौजवानों को बिना गारंटी के ऋण मिले हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.