'वोट डालो, एक हफ्ते तक फ्री इलाज' से लेकर कचोरी-समोसा तक का ऑफर, MP के इस शहर के वोटरों की हो गई चांदी

MP News: ग्वालियर प्रशासन ने इसको लेकर एक अनोखी पहल छेड़ रखी है। उन्होंने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए शहर के व्यापारी आदि संगठनों के साथ मिलकर यह पहल की है।
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। देश में चुनावी माहौल है। दूसरे चरण के लिए मतदान प्रक्रिया 26 अप्रैल 2024 को पूर्ण हो चुकी है। अब तीसरे चरण के लिए मतदान 7 मई 2024 को होने हैं। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सरकार तरह तरह के अभियान चलाती हैं। लेकिन उसके बाद भी लोकसभा के दो चरणों के मतदान प्रतिशत में कुछ खास बढ़त नहीं देखी गई। जिसको लेकर हर राज्य प्रशासन अपनी तरफ से मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक करता है। वहीं ग्वालियर प्रशासन ने इसको लेकर एक अनोखी पहल छेड़ रखी है। उन्होंने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए शहर के व्यापारी आदि संगठनों के साथ मिलकर यह पहल की है और मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहन करने की कोशिश की है।

इसके लिए व्यक्ति को अपनी उंगली पर वोट कास्ट के निशान को दिखाना होगा

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भी 7 मई 2024 को तीसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। इसको लेकर ग्वालियर में प्रशासन का प्रयास रंग ला रहा है। जहां बस ऑपरेटर यूनियन ने 7 मई से 10 मई तक आधा ही किराया वसूलने का फैसला किया है। वहीं केमिस्ट एसोसिएशन ने मताधिकार का प्रयोग करने वाले व्यक्ति को दवाइयां खरीदने पर विशेष छूट देने की बात कही है। इसके लिए व्यक्ति को अपनी उंगली पर वोट कास्ट के निशान को दिखाना होगा। ग्वालियर में तीसरे चरण के मतदान में व्यापारी आदि संगठनों ने कई प्रकार के डिस्काउंट देने का ऐलान किया है। इसमें इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, गायनोकोलॉजिस्ट एसोसिएशन और नर्सिंग होम एसोसिएशन भी शामिल हैं। इन्होने मतदान करने वाले मरीज को 7 मई से एक हफ्ते तक OPD और इलाज में डिस्काउंट देने का ऐलान किया है।

हमेशा अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए

ग्वालियर प्रशासन के सहयोग से मतदाताओं को जागरूक करने के इस अभियान में सभी व्यापारी संगठनों का पूरा सहयोग मिल रहा है। मताधिकार का प्रयोग करने वाले व्यक्ति द्वारा अपनी उंगली पर वोट कास्ट के निशान दिखाने पर चिड़िया घर घूमने जाने में भी 50 प्रतिशत छूट दी जाएगी। ग्वालियर के प्रसिद्ध एसएस कचौरी वाले भी उंगली पर वोट कास्ट के निशान दिखाने पर सस्ते में कचौड़ी खिलाएंगे। ग्वालियर प्रशासन ने लोकसभा के तीसरे चरण के मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए यह एक अनोखा अभियान चलाया है। इसके अलावा सभी मतदाताओं का भी कर्तव्य है कि इस तरह की छूट मिले या नहीं, लेकिन देश को एक मजबूत सरकार देने के लिए हमेशा अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.